scriptकोलकाता से अंडमान के लिए हवाई सेवा फिर से शुरू हुई | Air service from Kolkata to Andaman resumes | Patrika News

कोलकाता से अंडमान के लिए हवाई सेवा फिर से शुरू हुई

locationकोलकाताPublished: Oct 22, 2020 08:43:43 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

– यात्री कम होनेसे लंदन की उड़ानों की आवाजाही पर कतरे पंख

कोलकाता से अंडमान के लिए हवाई सेवा फिर से शुरू हुई

कोलकाता से अंडमान के लिए हवाई सेवा फिर से शुरू हुई


विधाननगर
कोरोना महामारी लंबे समय से बंद थी। कोलकाता-अंडमान नियमित उड़ान सेवा शुक्रवार से अनलॉक चरण में शुरू होने जा रही है। यह विमान दमदम से पोर्ट ब्लेयर हवाई अड्डे के लिए प्रत्येक सप्ताह शुक्रवार और सोमवार को सुबह 5.50 बजे उड़ान भरेगा। पूजा के मौके पर यह सूचना लोगों को लिए खुशी देने वाला है। अभी के लिए, एयर इंडिया की दो उड़ानें हर हफ्ते अंडमान के लिए उड़ान भरेंगी। हालांकि, यह स्पष्ट किया गया है कि प्लेन में चढ़ने के लिए फेस मास्क और सैनिटाइज़र अनिवार्य हैं। इसके अलावा, कोरोना से संबंधित सभी प्रतिबंधों का अनुपालन किया जाना चाहिए। कोई नियम नहीं तोड़ा जा सकता।
अगले महीने पूरे देश में त्योहारी सीजन है। इस बार लोग सैर करना पसंद करते हैं। यह इस संदर्भ में था कि ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष एम सोनी ने एयर इंडिया और संबंधित पक्षों से अंडमान सहित कोलकाता से श्रीनगर और गोवा के लिए नियमित उड़ानें संचालित करने की अपील की। वह आवेदन पिछले सोमवार को भेजा गया था।
दूसरी ओर लंदन – कोलकाता में यात्रियों की संख्या कम होने से विमानों की आवाजाही को कम किया जा रहा है। नवम्बर माह से सिर्फ रविवार को ही उड़ान उपलब्ध होगी। मालूम हो कि यह सेक्टर पसन्दीदा होने के कारण मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी लगातार इस उड़ान की मांग करती रही है। अक्टूबर तक मान्य की गई यह सेक्टर की उड़ान को मार्च 2021 तक मान्य किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो