scriptएके 47 राइफल, 2 देशी कार्बाइन, पाइप गन और 8 राउंड कारतूस जब्त | AK 47 rifle, 2 country-made carbines, pipe guns seized | Patrika News

एके 47 राइफल, 2 देशी कार्बाइन, पाइप गन और 8 राउंड कारतूस जब्त

locationकोलकाताPublished: Aug 27, 2022 11:30:53 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

राज्य में एक बार फिर हथियारों का जखीरा मिला है। आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के तहत पांडेश्वर थाना इलाके के रामनगर 3 नंबर कोलियरी इलाके के एक घर से एके 47 समेत कई अत्याधुनिक हथियार जब्त किए गए हैं।

एके 47 राइफल, 2 देशी कार्बाइन, पाइप गन और 8 राउंड कारतूस जब्त

एके 47 राइफल, 2 देशी कार्बाइन, पाइप गन और 8 राउंड कारतूस जब्त

पांडेश्वर के रामनगर 3 नंबर कोलियरी इलाके में छापे
कोयला माफिया का पूर्व अंगरक्षक पासवान गिरफ्तार
रानीगंज. राज्य में एक बार फिर हथियारों का जखीरा मिला है। आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के तहत पांडेश्वर थाना इलाके के रामनगर 3 नंबर कोलियरी इलाके के एक घर से एके 47 समेत कई अत्याधुनिक हथियार जब्त किए गए हैं। गुप्त सूचना के आधार पर पांडेश्वर थाने की पुलिस ने एक कोयला माफिया के पूर्व अंगरक्षक के घर छापेमारी की। आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसी अभिषेक गुप्ता ने संवाददादाताओं को शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुनील पासवान उर्फ शोले पासवान (45) नामक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सुनील के घर से एके 47 राइफल, दो देशी कार्बाइन, एक बड़ी पाइप गन और 8 राउंड कारतूस जब्त किए गए। डीसी ने बताया कि आरोपी हथियारों को बेचने की फिराक में था। शुक्रवार की रात एक व्यक्ति इन हथियारों को खरीदने के लिए इलाके में आया। समय रहते पुलिस को इसकी सूचना मिल गई। पुलिस ने छापेमारी की और हथियारों को जब्त कर लिया।

साथी मंजीत राम फरार
पुलिस ने बताया कि सुनील का साथी मंजीत राम फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुनील उर्फ शोले पासवान पांडवेश्वर इलाके के कुख्यात कोयला माफिया नूर आलम का अंगरक्षक था। नूर आलम के 2019 में मारे जाने के बाद सुनील ने इन आग्नेयास्त्रों को अपने पास रखा और इसका व्यवहार इलाके में बालू माफिया तथा कोयला माफियाओं को डराने धमकाने में करता था।

बड़ी सफलता मान रही पुलिस
पुलिस अब सुनील पासवान को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी कि इस अवैध कारोबार और हथियार की तस्करी के पीछे और कौन-कौन लोग शामिल हैं, हथियार कहां से आते थे और कहां इन्हें बेचा जाता था। पुलिस हथियारों की बरामदगी को बड़ी सफलता मान रही है। आरोपी के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो