scriptपश्चिम बंगाल उपचुनाव को लेकर भाजपा और तृणमूल में आरोप-प्रत्यारोप | Patrika News
कोलकाता

पश्चिम बंगाल उपचुनाव को लेकर भाजपा और तृणमूल में आरोप-प्रत्यारोप

उपचुनाव को लेकर भाजपा और तृणमूल ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए। भाजपा ने दावा किया कि – टीएमसी के गुंडों ने उनके कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया। दूसरी तरफ टीएमसी ने भाजपा के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस पर मानिकतला विधानसभा उपचुनाव में वोट लूटने का आरोप लगाया। इसके खिलाफ फूलबागान थाने के सामने प्रदर्शन किया

कोलकाताJul 10, 2024 / 08:54 pm

Rabindra Rai

पश्चिम बंगाल उपचुनाव को लेकर भाजपा और तृणमूल में आरोप-प्रत्यारोप

पश्चिम बंगाल उपचुनाव को लेकर भाजपा और तृणमूल में आरोप-प्रत्यारोप

उपचुनाव को लेकर भाजपा और तृणमूल ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए। भाजपा ने दावा किया कि – टीएमसी के गुंडों ने उनके कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया। दूसरी तरफ टीएमसी ने भाजपा के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस पर मानिकतला विधानसभा उपचुनाव में वोट लूटने का आरोप लगाया। इसके खिलाफ फूलबागान थाने के सामने प्रदर्शन किया। भाजपा ने आरोप लगाया कि मानिकतला में पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा छह हजार वोटों से आगे थी। इसके मद्देनजर उपचुनाव में तृणमूल ने वोटों की लूटपाट की। पुलिस ने भी बूथ लूटने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। सत्ता पक्ष के नेता ने भाजपा के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया। तृणमूल नेता कुणाल घोष ने कहा कि भाजपा उम्मीदवार कल्याण चौबे 2021 में हारने के बाद तीन साल से इलाके से गायब थे। उन्होंने मुकदमा दायर कर उपचुनाव पर रोक लगा दी थी। इससे आम आदमी विभिन्न सेवाओं से वंचित रहे।

लोकतंत्र को किया कलंकित: घोष

उत्तर कोलकाता जिला भाजपा के अध्यक्ष तमघ्न घोष ने कहा कि थाना जाने पर मुझे कुछ देर तक खड़ा रखा गया। कोई बात करने को तैयार नहीं था। सडक़ों पर तृणमूल के समर्थक घूम रहे थे। पुलिस निष्क्रिय रही। इस तरह से लोकतंत्र को कलंकित किया गया।

बीजेपी के पोलिंग बूथ एजेंट के घर पर हमला

बीजेपी के पोलिंग बूथ एजेंट रंजीत मंडल ने आरोप लगाया कि सुबह टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनके घर पर हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। टीएमसी मुझे इसलिए डराने की कोशिश कर रही है, क्योंकि बीजेपी के लिए काम करता हूं, लेकिन मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि मैं इस तरह की गीदड़ भभकी से डरने वाला नहीं हूं। मैंने अब इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है। मुझे पूरी उम्मीद है कि आगामी दिनों में टीएमसी के इन गुंडों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि बुधवार सुबह टीएमसी के 30 से 35 गुंडों ने अपना चेहरा ढक कर राणाघाट-दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के पायराडांगा क्षेत्र में अमल विश्वास और गोलक मंडल के घर पर हमला किया। उपचुनाव के बीच मतदाताओं को भयभीत करने के मकसद से इस तरह के हमले किए गए। टीएमसी लोगों के बीच में भय का माहौल पैदा कर चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन हम इस तरह के हमले से डरने वाले नहीं हैं। ये लोग लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं, मगर हम ऐसा नहीं होने देंगे।

हिंसा में टीएमसी शामिल नहीं: मुकुट मणि

टीएमसी के राणाघाट-दक्षिण के उम्मीदवार मुकुट मणि अधिकारी ने कहा कि रात को हिंसात्मक घटना घटी है, लेकिन मैं एक बात स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि इसमें टीएमसी शामिल नहीं है। मैंने पूरे विधानसभा क्षेत्र में प्रचार किया, लेकिन मुझे अभी तक हिंसा से जुड़ी कोई खबर नहीं मिली है। राणाघाट-दक्षिण के पायराडांगा इलाके में तनाव बढ़ गया है। यहां सुबह-सुबह एक पोलिंग एजेंट समेत कई भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों पर नकाबपोशों द्वारा हमला करने और तोडफ़ोड़ करने की शिकायतें मिली हैं।

भाजपा की मतदान एजेंट के घर तोडफ़ोड़

भाजपा की मतदान एजेंट श्रावंती डे के घर पर तोडफ़ोड़ की गई। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि करीब 35 बदमाश सुबह-सुबह उनके घर पहुंचे और उन्हें धमकाते हुए वोटिंग के दौरान घर पर रहने को कहा। उन्होंने कहा कि मैंने इस मामले में भारतीय निर्वाचन आयोग का ध्यान आकर्षित किया है। मेरा घर ही एकमात्र ऐसा घर नहीं था जिसमें तोडफ़ोड़ की गई। इलाके के कई भाजपा समर्थकों को उपद्रवियों से इसी तरह की धमकियों का सामना करना पड़ा। सभी उपद्रवियों को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है। नदिया जिला पुलिस ने दावा किया है कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। इस सिलसिले में 26 लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

Hindi News/ Kolkata / पश्चिम बंगाल उपचुनाव को लेकर भाजपा और तृणमूल में आरोप-प्रत्यारोप

ट्रेंडिंग वीडियो