तृणमूल के हमले का करो मुकाबला : अमित शाह

Shankar Sharma

Publish: Sep, 12 2017 10:44:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
तृणमूल के हमले का करो मुकाबला : अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को पार्टी नेताओं को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के हमले का मुकाबला कर पश्चिम बंगाल में अपनी जमीन तैयार

कोलकाता . भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को पार्टी नेताओं को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के हमले का मुकाबला कर पश्चिम बंगाल में अपनी जमीन तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने बंगाल को पार्टी का अगला गंतव्य बताया और मिशन बंगाल को कामयाब बनाने का फंडा भी बताया। उन्होंने उ²ेश्य प्राप्ति के लिए सक्रिय सशक्त संगठन तैयार करने पर बल दिया।


अपने तीन दिवसीय कोलकाता दौरे के पहले दिन अमित शाह ने महानगर के आईसीसीआर के बंद प्रेक्षागृह में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में आए पश्चिम बंगाल के चार सांसदों, तीन विधायकों, पार्टी के जिला अध्यक्षों, पर्यवेक्षकों और प्रदेश कमेटी के सदस्यों से शाह ने दो टूक कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के हमले और उससे मार खाने की कहानी सुनने नहीं आए हैं। आप लोगों ने कहीं पर हमले का मुकाबला किया है तो बताएं। बैठक के बाद इसकी पुष्टि करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि जिस देश की जो भाषा होती है, उसी भाषा में बोलना होगा। हमें जैसे को तैसे की नीति पर चलना होगा। राज्य भर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं।


रविवार की रात पार्क सर्कस में शाह के काफिले के साथ आ रहे पार्टी कार्यकर्ताओं पर कातिलाना हमला किया गया। बंगाल की राजनीति जिस राह पर चल रही हैं। ऐसे में हमें अपना अस्तित्व बचाने के लिए प्रतिरोध करना ही होगा। हमारा मनोबल बढ़ाने के लिए अमित शाह ने लड़ाई करने को कहा है। इस लड़ाई का फॉर्मूला है सक्रिय सशक्त संगठन।

बैठक में उपस्थित पार्टी के एक नेता ने बताया कि शाह ने बंगाल को भाजपा का अगला गंतव्य बताया। शहा ने कहा कि शुरू में जनसंघ के १० सदस्य थे और चार सांसद थे। चारो बंगाल के थे। आज देश में पार्टी के ३३० सांसद और १४२७ विधायक हैं। संसद के दोनों सदनों में भाजपा नंबर वन पार्टी है। लेकिन जब बंगाल, ओडिशा, तमिलनाडू और केरल में हमारी पूर्णबहुमत वाली सरकार बनेगी तब हमें संतुष्टि मिलेगी। का.सं.

दूसरे दल के नेता नहीं कार्यकर्ताओं को लाए
सूत्रों ने बताया कि शाह ने दूसरे दलों के नेताओं को पार्टी में शामिल करने के बजाए कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी के सम्पति हैं। उन्हें सक्रिय किया जाए। शाह ने कहा कि मोबाईल से मिस्ड कॉल के जरिए राज्य में पार्टी के ४० लाख सदस्य बने हैं। उन्हें खोज कर बाहर लाएं और उनमें से प्रत्येक को दो बूथ की जिम्मेदारी दीजिए। उनके जरिए डेढ़ करोड़ मत भाजपा के पक्ष में सुनिश्चित कीजिए। हम उत्तर प्रदेश की तरह बंगाल में भी पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाएंगे।

दार्जिलिंग का उठा मु²ा
सूत्रों के मुताबिक बैठक में अमित शाह ने पार्टी नेताओं की बात सुनी। दार्जिलिंग जिला अध्यक्ष मनोज देवा ने दार्जिलिंग का मु²ा उठाया और ममता बनर्जी की सरकार पर दबाव बनाने की सलाह दी। उन्होंने शाह को बताया कि पहाड़ पर ममता सरकार राजनीतिक फायदे के लिए गोरखा जनमुक्ति मोर्चा अध्यक्ष विमल गुरुंग को हटाना चाह रही है। गुरुंग के हटने से तृणमूल को ही लाभ होगा। इसलिए राज्य सरकार पर दबाव डाला जाए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned