83 दिनों बाद मोदी ने क्यों छोड़ी दिल्ली, कहां गए, जानिए....

कोरोना संक्रमण के शुरुआती दौर से अपने आप को दिल्ली में समेटे रखे प्रधानमंत्री 83 दिन बाद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से बाहर निकले हैं। ऐसा उन्होंने क्यों किया यह जानने के लिए पढि़ए यह रिपोर्ट ।

By: Paritosh Dube

Published: 22 May 2020, 07:17 PM IST

कोलकाता.
कोरोना संक्रमण की आशंका से होली प्रीत मिलन समारोह रद्द करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लंबे अंतराल के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बाहर निकले हैं। 29 फरवरी 2020 को उनका दिल्ली के बाहर का अंतिम दौरा उत्तर प्रदेश के चित्रकूट और प्रयागराज का था। उसके बाद से वे दिल्ली में ही थे। 83 दिन बाद ये पहला अवसर है जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली से बाहर निकले हैं।
------------------

83 दिनों बाद मोदी ने क्यों छोड़ी दिल्ली, कहां गए, जानिए....

अम्फान से हुए नुकसान का जायजा लेने निकले प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवात अम्फान से बुरी तरह प्रभावित हुए पश्चिम बंगाल में हालात का जायजा लेने के लिए बुधवार को यहां पहुंचे। मोदी पूर्वाह्न 10 बजकर 50 मिनट पर कोलकाता हवाईअड्डा पहुंचे, जहां राज्यपाल जगदीप धनखड़, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। आधिकारिक सूत्रों ने अनुसार मोदी और बनर्जी पहले संक्षिप्त बैठक करेंगे। इस बैठक में मुख्यमंत्री बनर्जी प्रधानमंत्री को चक्रवात के बाद की जमीनी स्थिति के बारे में जानकारी देंगी। सूत्रों के अनुसार इसके बाद दोनों नेता हेलीकॉप्टर में सवार होकर हवाई सर्वेक्षण करेंगे। चक्रवात के बाद की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक में भी भाग लेंगे।

--------
ममता ने किया था दौरे का आग्रह
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बंगाल का दौरा करने का आग्रह किया था। गुरूवार की शाम को प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर उनके हवाई सर्वेक्षण करने और पश्चिम बंगाल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में भाग लेने की जानकारी दी थी।
--------
राज्य में 77 जनों की मौत, चारो ंओर तबाही का मंजर
चक्रवाती तूफान अम्फान की चपेट मे ंआकर अब तक पश्चिम बंगाल में कम से कम 77 जनों के मारे जाने की सूचना है। कई जिलों के बड़े इलाकों में बिजली, पानी, दूरसंचार जैसी अत्यावश्यक सेवाएं बंद हैं। दूरस्थ इलाकों का संपर्क कटा हुआ है। रास्तों पर हजारों पेड़ गिरे हुए हैं। हजारों कच्चे मकानों को, हजारों हेक्टेयर में खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा है।

Prime Minister Narendra Modi
Show More
Paritosh Dube Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned