Amritam jalam abhiyan at hazinagar: श्रमदान में उमड़ी हाजीनगर वासियों की श्रद्धा

Amritam jalam abhiyan at hazinagar: श्रमदान में उमड़ी हाजीनगर वासियों की श्रद्धा

Shishir Sharan Rahi | Publish: Jun, 24 2019 03:54:37 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

ANRITAM-JALAM-ABHIYAN: लालकोठी साधुघाट पर श्रमदान--- साफ-सफाई कर लिया जलसंरक्षण का संकल्प----राजस्थान पत्रिका का अमृतं जलम् अभियान

कोलकाता. राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत रविवार को उत्तर 24 परगना जिले के हाजीनगर के लालकोठी साधुघाट पर श्रमदान कर साफ-सफाई की गई। बड़ी संख्या में दोनों स्थानों में स्थानीय निवासियों ने उमंग-उत्साह के साथ पत्रिका के इस अभियान में भाग लेते हुए इसकी सराहना की और जलसंरक्षण का संकल्प लिया। राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत अमन संघ, जनकल्याण सेवा समिति के सदस्यों ने इसमें बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। बिट्टू जायसवाल, मनोज जायसवाल, चंदन प्रसाद, अजय साव, अरविंद सिंह, आनंद पांडे, नरेंद्र गोस्वामी, तुन्ना नायक, बलराम साव, आनंद दुबे, दीपक साव, रामबचन साव, कुणाल यादव, राजीव सिंह, सन्नी सिंह, मनीष पुरी, दीपक शर्मा, सहित कई लोगों ने श्रमदान कर घाट को संवार दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत लिलुआ में ब्रहमतेजेश्वर सरोवर घाट की सफाई की गई थी। ब्रह्म बगीचा के सचिव रामगोपाल थानवी ने पत्रिका के इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि जल संरक्षण के प्रति राजस्थान पत्रिका का यह अभियान सराहनीय है। इसके तहत राजस्थान के कई तालाबों का इस अभियान से कायाकल्प हो चुका है। ब्रह्म तेज़ेश्वर सरोवर लिलुआ का एक पुराना सरोवर है इसमें बरसात में जल की काफी आवक होती है पर जल का ठहराव नहीं होता। इस सरोवर में जल ठहराव और सौंदर्यकरण के लिए ट्रस्ट बोर्ड प्रयासरत है। अभियान में मनोज व्यास, राहुल पुरोहित, ग्वाल दास व्यास, छोटुलाल पुरोहित, पी शीतल सहित कई लोग ने शिरकत की।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned