scriptकोलकाता में एक और फर्जी टीकाकरण कैंप का भंडाफोड़ | Another fake vaccination camp busted in Kolkata | Patrika News

कोलकाता में एक और फर्जी टीकाकरण कैंप का भंडाफोड़

locationकोलकाताPublished: Jun 25, 2021 12:00:36 am

Submitted by:

Rabindra Rai

कस्बा इलाके के बाद मध्य कोलकाता के अम्हस्र्ट स्ट्रीट इलाका स्थित सिटी कॉलेज में भी फर्जी टीकाकरण कैंप लगाने का खुलासा हुआ है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले आरोपी फर्जी आईएएस अधिकारी देवांजन देव ने मध्य कोलकाता के अम्हस्र्ट इलाका स्थित सिटी कॉलेज में भी कैम्प लगाया था।

कोलकाता में एक और फर्जी टीकाकरण कैंप का भंडाफोड़

कोलकाता में एक और फर्जी टीकाकरण कैंप का भंडाफोड़

कैंप लगाने वाले फर्जी आईएएस अधिकारी मामले की जांच तेज
कोलकाता. कस्बा इलाके के बाद मध्य कोलकाता के अम्हस्र्ट स्ट्रीट इलाका स्थित सिटी कॉलेज में भी फर्जी टीकाकरण कैंप लगाने का खुलासा हुआ है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले आरोपी फर्जी आईएएस अधिकारी देवांजन देव ने मध्य कोलकाता के अम्हस्र्ट इलाका स्थित सिटी कॉलेज में भी कैम्प लगाया था। वहां कुछ प्रोफेसरों समेत बड़ी संख्या में लोगों को टीका लगवाया था। देवांजन के कस्बा तथा अम्हस्र्ट स्ट्रीट इलाके में फर्जी कोरोना टीकाकरण अभियान के खुलासे के बाद कोलकाता खफिया पुलिस ने जांच अपने हाथों में ले ली है। देवांजन देव से प्राथमिक पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं।
इस बीच देवांजन देव को गुरुवार को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 6 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया। पुलिस अधिकारी देवांजन देव से कड़ी पूछताछ कर रहे हैं। पता लगाया जा रहा है कि उसने ऐसा कैम्प क्यों आयोजित किया? फंड किसने दिया? वैक्सीन कहां से प्राप्त की? उसने और कौन से अनैतिक कार्य किए? उसके साथ कोई और जुड़ा है या नहीं?आदि के बारे में पता लगाया जा रहा है।

अन्य किसी बीमारी का टीका: सीएमओएच
कोलकाता नगर निगम की डेपुटी सीएमओएच डॉ. रनिता सेनगुप्ता ने संवाददाताओं को बताया कि देवांजन के कार्यालय से कैम्प में इस्तेमाल किए गए टीके के जो वायल मिले हैं, उनपर मैन्युफैक्चरिंग डेट और एक्सपायरी डेट नहीं है। शीशी भी कोविशील्ड और को-वैक्सीन से छोटी है। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि उक्त कैम्प में लोगों को बीसीजी अथवा अन्य किसी बीमारी की टीका लगाया गया है। वास्तव में इसका पता लैब टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा। उन्होंने कहा कि कस्बा के कैम्प में टीका लेने वाले 70 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। किसी को खास परेशानी नहीं है। कुछ लोगों ने सिर दर्द की शिकायत जरूर की है।

सांसद मिमी ने किया आश्वस्त
इस मामले में धोखा खाने वाली तृणमूल सांसद मिमी चक्रवर्ती ने गुरुवार को सोशल साइट पर वीडियो पोस्ट कर लोगों को आश्वास्त किया है कि कस्बा कैम्प में दी गई वैक्सीन का कोई बड़ा साइड इफेक्ट नहीं है। उन्होंने भी कस्बा कैम्प में वैक्सीन लगवाई थीं। वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो