जाम से निपटने को महानगर में बनेगा एक और फ्लाईओवर

बढ़ रही वाहनों की संख्या से परेशानी, मिनटों का सफर पूरा होता है घंटों में

By: MOHIT SHARMA

Published: 22 Jul 2021, 12:28 AM IST

कोलकाता. महानगर में भारी ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए राज्य सरकार एक और फ्लाईओवर बनाने जा रही है। प्रथण चरण का काम शुरू हो गया है। इस पर 651 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इस बाबत इस बार के राज्य बजट में इस परियोजना के लिए यह फंड आवंटित भी कर दिया गया है। यह नया फ्लाईओवर ईएम बाईपास से न्यूटाउन तक बनेगा। इस एलिवेटेड कॉरिडोर परियोजना का डीपीआर भी तैयार हो चुका है। फंड रिलिज होते ही इस पर काम चालू कर दिया जाएगा।

परियोजना प्रथम चरण में
राज्य के शहरी विकास विभाग द्वारा यह प्रस्तावित परियोजना फिलहाल अपने प्रथम चरण में है। संबंधित विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महानगर की सडक़ों पर दिनों-दिन वाहनों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के कारण जाम की समस्या सबसे बड़ी परेशानी बन गई है। कई बार तो लोगों का जरूरी काम तक इस कारण बुरी तरह प्रभावित होता है। इस सभी समस्याओं को देखते हुए ही यह प्रस्तावित फ्लाईओवर की योजना बनायी गयी है।

एयरपोर्ट जाने में सहूलियत
सूत्रों के मुताबिक, प्रस्तावित यह फ्लाईओवर बाईपास के चिंगरड़ीहाटा से शुरू होगा जो न्यू टाउन तक रहेगा। इससे सीधे एयरपोर्ट जाने में सहूलियत होगी और समय कम लगेगा। फिलहाल एअरपोर्ट जाने के लिए अगर बाईपास के अलावा महानगर से रुट लेते है तो सामान्य दिनों में करीब घंटे भर से अधिक का वक्त लग जाता है। वहीं इस फ्लाईओवर के आने के बाद घंटे से कम का समय लगेगा और आप अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगे।

MOHIT SHARMA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned