scriptबंगाल में एक और जानलेवा गेम ‘ग्रैनी’ की दस्तक | Another murderous game of 'Granny' knocked in Bengal | Patrika News

बंगाल में एक और जानलेवा गेम ‘ग्रैनी’ की दस्तक

locationकोलकाताPublished: Aug 31, 2018 11:13:35 pm

– जलपाईगुड़ी जिले के 3 छात्र चपेट में- कर रहे हैं अजीबो-गरीब हरकत
– पुलिस में शिकायत दर्ज, जांच शुरू

Kolkata west bengal

बंगाल में एक और जानलेवा गेम ‘ग्रैनी’ की दस्तक

कोलकाता

ब्लू व्हेल और मोमो को लेकर मचा आतंक अभी खत्म भी नहीं हुआ कि पश्चिम बंगाल में एक और जानलेवा ऑनलाइन गेम ने दस्तक दे दी है। इस गेम का नाम ग्रैनी है। ग्रैनी का पहला मामला जलपाईगुड़ी जिले में सामने आया है। मयनागुड़ी की 10वीं एवं 12वीं कक्षा के तीन छात्र इस खतरनाक गेम की गिरफ्त में हैं। वे अजीबो-गरीब हरकत कर रहे हैं। कोई अपने परिजनों को मारपीट रहा है तो कोई आत्महत्या करने की बात कर रहा है। गेम संचालकों ने उनके दिमाग में इस तरह की बात भर दी है कि वे खुद को मरा हुआ समझ रहे हैं। गुरुवार को परिजनों को इस बारे में पता चला। फिर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जलपाईगुड़ी जिला पुलिस सीआईडी मामले की जांच कर रही है। जलपाईगुड़ी जिले के एसपी अमिताभ माइती ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि इनमें से एक छात्र 12वीं में पढ़ता है और बाकी के दो 10वीं के छात्र हैं।
पिछले साल राज्य में ब्लू व्हेल गेम ने आतंक मचाया था। इसकी चपेट में आने से छह बच्चों की जान चली गई थी। अगस्त महीने के मध्य से मोमो नामक गेम ने राज्य के युवक-युवतियों को अपनी चपेट में लेना शुरू किया है। दावा किया जा रहा है कि कर्सियांग में एक युवक और युवती ने इसकी चपेट में आकर जान दी है। अब ग्रैनी की दस्तक।

बुधवार को डाउनलोड किया

बुधवार को इन लोगों ने ग्रैनी गेम डाउनलोड किया था। मोबाइल पर कहीं से गेम का लिंक आया था जिसके बाद से डाउनलोड कर इन तीनों ने खेलना शुरू कर दिया था। ब्लू व्हेल और मोमो की तरह ही इस गेम में भी इन छात्रों को कई चुनौतियां मिली थी। चार में से तीन चुनौतियों को इन लोगों ने पार कर लिया था।

ऐसा है मौत का गेम

पुलिस के अनुसार छात्रों ने बताया है कि गेम में दिखाया जाता है कि घर में और आसपास भूत हैं। भूत वहां रहने वालों को मार रहे हैं। जैसे ही गेम का एक लेवल पार करते हैं भूत परिवार या गेम खेल रहे किसी न किसी को मार देता है एवं इसकी पुष्टि के लिए मोबाइल का पूरा स्क्रीन खून से लथपथ हो जाता है। डरकर इन छात्रों ने गेम को डिलीट कर दिया था लेकिन गुरुवार को एक बार फिर डाउनलोड करके खेल रहे थे।
मानसिक रूप से परेशान हैं छात्र
गेम में मिलने वाली चुनौतियों और भूत तथा उसकी ओर से जा रही हत्याओं से मानसिक रूप से परेशान होकर छात्रों ने अजीबो-गरीब व्यवहार शुरू कर दिया है। इनमें से एक छात्र ने अपने घर वालों को ही मारना पीटना शुरू कर दिया था एवं बाकी के दोनों छात्र मरकर मोबाइल के अंदर घुसने की बात कर रहे थे। तीनों को मनोचिकित्सकों से दिखाकर काउंसलिंग की जा रही है एवं इसके बारे में जांच शुरू कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो