scriptराजाबाजार साइंस कॉलेज से 600 विद्यार्थियों की परीक्षा कापियां गायब | answer sheet theft with teachers bag | Patrika News

राजाबाजार साइंस कॉलेज से 600 विद्यार्थियों की परीक्षा कापियां गायब

locationकोलकाताPublished: Dec 19, 2018 04:57:41 pm

Submitted by:

Renu Singh

-आम्हस्र्ट स्ट्रीट थाने में मामला दर्ज-मनोविज्ञान की शिक्षिका के बैग में थी कापियां
-स्टाफ रूम में बैग छोडक़र बाहर चली गई थी शिक्षिका

kolkata west bengal

राजाबाजार साइंस कॉलेज से 600 विद्यार्थियों की परीक्षा कापियां गायब

राजाबाजार साइंस कॉलेज के स्टाफ रूम से सोमवार को शिक्षिका के बैग सहित 600 विद्यार्थियों की परीक्षा कापियां गायब हो गई है। शिक्षिका ने सोमवार रात को आम्र्हस्ट स्ट्रीट थाने में मामला दर्ज कराया। फिलहाल कॉपियों के बारे में पता नहीं चल पाया है। पुलिस के मुताबिक, सोमवार सुबह राजाबाजार साइंस कॉलेज के स्टाफ रूम में मनोविज्ञान विषय की शिक्षिका अनिंदिता चौधरी अपना बैग रखकर बाहर चली गई थी। थोड़ी देर बाद उन्होंने आकर देखा, तो बैग गायब था। बैग में मनोविज्ञान विभाग के प्रथम वर्ष के 600 विद्यार्थियों की परीक्षा की कापियां थी। अनिंदिता को कुछ समझ में नहीं आया। स्टॉफ रूम में उस वक्त और कोई भी नहीं था। उन्होंने तुरंत ही दूसरे कर्मचारियों को बुलाया व बैग चोरी होने की बात बताई। शिक्षिका की शिकायत पर कर्मचारियों ने बैग ढूंढना शुरू किया। घंटों ढूंढने के बाद भी बैग नहीं मिला। बाद में रात 8 बजे शिक्षिका अनिंदिता ने बैग चोरी की शिकायत दर्ज कराई।
नहीं है सीसीटीवी कैमरे

सूत्रों से पता चला है कि कलकत्ता विश्वविदयालय के राजाबाजार परिसर में मनोविज्ञान विभाग में सीसीटीवी कैमरे का अभाव है। सीसीटीवी के अभाव के कारण बैग ढूंढने में मुश्किल हो रही है। वहीं विभाग के नीचे सीसीटीवी कैमरे हैं। प्रबंधन की ओर से उन कैमरों से फुटेज खंगाली जा रही है। जब आरोपी बैग लेकर नीचे उतरा होगा तो पता चल जाएगा। वहीं कर्मचारियों का कहना है कि शिक्षिका के बैग चोरी के मामले में जरूर कई भीतरी व्यक्ति ने यह काम किया है। बाहर का कोई आकर बैग चोरी कर ले जाए, ऐसा संभव नहीं हैै। फिलहाल प्रबंधन की ओर से भी सभी से पूछताछ की जा रही है।
600 विद्यार्थियों के भविष्य पर संकट

शिक्षिका अनिंदिता के बैग चोरी होने के साथ ही अब मनोविज्ञान विभाग के 600 विद्यार्थियों के भविष्य पर भी संकट मंडराने लगा है। एक या दो कापियां नहीं बल्कि 600 कापियां चोरी हो गई थी। हाल यह है कि अब परीक्षा में कितने अंक मिलेंगे, यह किसी को नहीं मालूम। अब सब कुछ भगवान भरोसे होकर रह गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो