scriptLoksabha election 2019: क्या तृणमूल कांग्रेस की सरकार में हैं कोयला माफिया | Are the coal mafia in Trinamool Congress government? | Patrika News

Loksabha election 2019: क्या तृणमूल कांग्रेस की सरकार में हैं कोयला माफिया

locationकोलकाताPublished: May 09, 2019 08:50:36 pm

Submitted by:

Manoj Singh

क्यों मोदी ने ममता पर लगाया माफियाओं को बढावा देने का आरोप

Kolkata West Bengal

Loksabha election 2019: क्या तृणमूल कांग्रेस की सरकार में हैं कोयला माफिया

 

कोलकाता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को भ्रष्टाचार के मुद्दे को ले कर मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की घेराबंदी करने की कोशिश करते हुए उनकी सरकार में कोयला माफियाओं के पैठ होने का पैठ होने का आरोप लगाया। इस दिन पुरुलिया की रैली में आई भीड़ से पीएम मोदी ने कहा कि अब तक बंगाल में जो भी सरकारे रही है वो यहां (पुरुलिया में ) कोयला माफियांओं को खड़ा की है।

लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने तो कोयला माफियाओं को ही अपने सरकार का हिस्सा बना लिया। जहां गुण्डा, माफियों और घुसपैठियों के लिए राजनीति किया जाता है वहां गरीब आदिवासी और अन्य जनजाति के लोगों की बाते याद नहीं रखता है।
पुरुलिया के आलावा पीएम मोदी ने बंगाल के बांकुड़ा में भी चुनावी रैली की और दोनों लोकसभा क्षेत्रों में आगामी 12 मई लोकसभा चुनाव होने वाला है। उन्होंने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री तो दीदी हैं। लेकिन पीछे रह कर दीदी कैसे-कैसे लोगों की दादागिरी करवाती हैं। सिर्फ नाम टीएमसी रखा है और इनका कारोबार जघाई मघाई का है।

इन्होंने मां माटी और मानुष का नारा दिया है, लेकिन मां अपने संतान की रक्षा के लिए विलख रही हैं, माटी लोगों के खून से लाल रंग में रंग गई है और दीदी के नारे के मानुष डर के साए में जीने को मजबूर है। लेकिन 23 मई को ममता दीदी को धक्का लगने वाला है। तब दीदी का दमनकारी शासन का पतन शुरू होगा।
बनाएंगे जल शक्ति मंत्रालय
इस दौरान उन्होंने पुरुलिया और बांकुड़ा में पीने और सिंचाई के लिए पानी की समस्या का मुद्दा उठाया। रैली में आए लोगों से पीएम मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार ने क्षेत्र में लोगों के पीने और खेती की सिंचाई के लिए पानी की व्यवस्था नहीं की है।

आगामी 23 मई को फिर से हमारी सरकार बनेगी। उसके बाद जल उपलब्ध कराने के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए अलग से एक जल शक्ति मंत्रालय बनाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो