विधानसभा चुनाव से पहले हथियारों का जखीरा बरामद

एक गिरफ्तार आरोपी को रिमांड की अर्जी के साथ किया अदालत में पेश

By: MOHIT SHARMA

Published: 03 Apr 2021, 12:33 AM IST

हुगली. डानकुनी टोल प्लाजा इलाके से गुप्त सूचना पर नाका चेकिंग के दौरान हथियारों के जखीरे समेत एक जने को सीआईडी और डानकुनी थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसीपी चंदननगर गुलाम सरवर के मुताबिक शुक्रवार की सुबह गुप्त सूचना के आधार पर झारखंड से कोलकाता आ रहे वाहनों की जांच की जा रही थी।उसी समय एक जने के बैग से सात देसी पाइप गन, एक पिस्तौल (7.62 मिमी), 290 राउंड (7.62 मिमी) कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस गिरफ्त में आये तस्कर का नाम बृज किशोर तिवारी है। वह झारखंड के पलामू जिला के रेहला थाना क्षेत्र के टोरला गांव के रहने वाला है। पुलिस यह जांच कर रही है कि वह असलहे किसे सप्लाई देने जा रहा था। झारखंड में उसके साथ और कौन-कौन लोग जुड़े हुए हैं। पुलिस का यह भी मानना है कि मतदान से पहले गड़बड़ी और हिंसा फ़ैलाने के मकसद से हथियारों का जखीरा झारखंड से हुगली लाया गया होगा। आरोपी को रिमांड की अर्जी के साथ अदालत में पेश किया गया।
आग्नेयास्त्र के साथ भाजपा बूथ अध्यक्ष गिरफ्तार: बजबज. बजबज थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने भाजना बूथ अध्यक्ष विश्वजीत पोले को हथियार के साथ गुरुवार को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ पहले भी बजबज थाने में मामला दर्ज है। बाद में उससे पूछताछ के आधार पर दासपाड़ा के पास पुराने तारा मां मंदिर के पीछे की झाडिय़ों से दो बैग से 21 बम बरामद किए गए। जिन्हें विशेषज्ञों की मौजूदगी में निष्क्रिय किया गया।

सूती से 30 बम बरामद
सूती . निमतिता स्टेशन से सटे इलाके से बम से भरे दो कंटेनर मिले। जिन्हें निष्क्रिय कर दिया गया। कुछ महीने पहले निमतिता स्टेशन परिसर में हुए विस्फोटमें राज्य के मंत्री ज़ाकिर हुसैन घायल हुए थे।

BJP
MOHIT SHARMA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned