script34 लाख से अधिक के विदेशी नोट के साथ हवाई यात्री गिरफ्तार | Arrival of foreign traveler with over 34 lakh foreign notes | Patrika News

34 लाख से अधिक के विदेशी नोट के साथ हवाई यात्री गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: May 15, 2018 09:01:36 pm

Submitted by:

VANITAI JHARKHAND

– पारदर्शी पॉलिथीन में मोडक़र उस पर हरे रंग का टेप लगा दिया

kolkata west bengal

– तीन रोल बनाकर चिपका लिया था शरीर से

कोलकाता . नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कस्टम्स की वायु खुफिया इकाई के अधिकारियों ने एक यात्री को विदेशी मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया है। उसके पास से 44 हजार यूरो बरामद किए गए हैं, जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत 34 लाख 51 हजार 8 सौ रुपए है। हवाई अड्डे के कस्टम्स विभाग की एआईयू के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जोय जोसेफ मांडी (46) मंगलवार को स्पाइसजेट की उड़ान से बैंकाक जाने के लिए हवाई अड्डे पर पहुंचा था। जांच के दौरान देखा गया कि वह बहुत जल्दी-जल्दी विदेश आता-जाता रहता है। उसके बाद यात्री तथा उसके बैग की अच्छी तरह से तलाशी ली गई। वह अपने शरीर से तीन रोल बनाकर विदेशी मुद्रा चिपकाकर ले जा रहा था। उसने रुपयों को पारदर्शी पॉलिथीन में मोडक़र उस पर हरे रंग का टेप लगा दिया था। उससे पूछताछ की जा रही है।

 

फिर से तेंदुए के पंजों की छाप मिली, लोगों में आतंक

– मई महीने में वन विभाग ने इलाके से दो तेंदुओं को पकड़ा गया है

सिलीगुड़ी . सिलीगुड़ी में फिर से तेंदुए के पंजों की छाप ने लोगों को आतंकित कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक सिलीगुड़ी के सेवक रोड संलग्न चेकपोस्ट इलाके में स्थित मार्बल गोदाम की दीवार पर तेंदुए के पंजों के निशान दिखे हैं। गोदाम के सुरक्षा प्रहरी ने मंगलवार की सुबह दीवार पर पंजो के निशान देखकर वन विभाग को सूचना दी। बैकुण्ठपुर वन विभाग सालूगाड़ा रेंज के कर्मचारी पहुंचे और पंजों के छाप की जांच की।
डीएफओ उमारानी ने बताया कि पंजों के निशान कई जगहों पर मिले हैं। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि तेंदुआ है। इलाके में तेंदुए की तलाश की जा रही है। सम्भवतह: फिर से पिंजरा लगाया जा सकता है।
मालूम हो कि मई महीने में वन विभाग ने इलाके से दो तेंदुओं को पकड़ा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो