कोलकाता: सीआईडी मुख्यालय ‘भवानी भवन’ में एसआई ने खुद को मारी गोली

कोलकाता: सीआईडी मुख्यालय ‘भवानी भवन’ में एसआई ने खुद को मारी गोली

Ashutosh Kumar Singh | Publish: Apr, 17 2018 09:36:57 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

राज्य खुफिया पुलिस के मुख्यालय ‘भवानी भवन ’ में एक असिस्टेंट सब इस्पेक्टर (एएसआई) ने मंगलवार को अपने सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली।

- एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

कोलकाता

राज्य खुफिया पुलिस के मुख्यालय ‘भवानी भवन ’ में एक असिस्टेंट सब इस्पेक्टर (एएसआई) ने मंगलवार को अपने सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली। एएसआई का नाम विजय भट्टाचार्य (49) है। उन्हें गंभीर अवस्था में एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भट्टाचार्य की हालत में पहले से सुधार हुआ है, लेकिन वे अभी भी खतरे से बाहर नहीं हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार को सुबह लगभग 6:50 बजे भट्टाचार्य शौच करने शौचालय गए थे। शौचालय में ही उन्होंने खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनने के बाद सफाईकर्मी दौडक़र शौचालय पहुंचा तो देखा भट्टाचार्य रक्त रंजित हालत में पड़े हुए हैं। उसने अन्य जवानों को खबर दी। इससे पूरे भवानी भवन में हड़ंक प मच गय। सहकर्मियों ने तुंरत भट्टाचार्य को एसएसकेएम अस्पताल पहुंचाया। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि एएसआई ने खुद को गोली क्यों मारी? यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। मामले की जांच जारी है।

--

अगस्त महीने में होने वाले थे सेवानिवृत
सीआईडी सूत्रों के अनुसार उत्तर 24 परगना जिले के बारासात इलाके के रहने वाले भट्टाचार्य छुट्टी से सोमवार को लौटे थे। कंट्रोल रूम में ड्यूटी पर तैनात थे। भट्टाचार्य इसी साल अगस्त महीने में सेवानिवृत होने वाले थे।

---

अवसाद में थे भट्टाचार्य

सहकर्मियों से पूछताछ में पता चला है कि भट्टाचार्य पिछले कई महीने से अवसादग्रस्त थे। हालांकि उनके अवसाद के कारण के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि एक साल पहले उनके एक करीबी दोस्त की मौत हुई थी। इसके बाद से वे अवसाद में थे। जांच जारी है। पुलिस भट्टाचार्य के पिरजनों से पूछताछ कर उनके अवसाद का असली कारण जानने का प्रयास कर रही है। यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि छुट्टी के दिनों में घर पर किसी के साथ कोई झगड़ा हुअा था अथवा नहीं।

Ad Block is Banned