scriptगंगा में मिले डालफिन के बच्चे के साथ अत्याचार, वायरल वीडियो | Atrocity with Dalfin's child found in Ganga, viral video | Patrika News

गंगा में मिले डालफिन के बच्चे के साथ अत्याचार, वायरल वीडियो

locationकोलकाताPublished: May 13, 2020 09:11:23 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

– वन विभाग युवको की तलाश में

गंगा में मिले डालफिन के बच्चे के साथ अत्याचार, वायरल वीडियो

गंगा में मिले डालफिन के बच्चे के साथ अत्याचार, वायरल वीडियो

कोलकाता
20 सालों के बाद डॉल्फिन कुछ दिन पहले गंगा में लौट आई। यह एक खुशी की बात थी पर एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है जिसमें कुछ युवा एक डॉलफिन के बच्चे को पकड़कर कभी उसका मुहं खोल रहा है तो कुछ उसके साथ खिंचातानी कर उसको लहूलुहान कर दिया है। इस वीडियो के वायरल होते ही वन विभाग भी सतर्क हुई है और उन लड़कों की तलाश में जुट गई है। सूत्रों के अनुसार यह घटना कुछ दिन पहले की है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें युवाओं के एक समूह ने एकगंगा से डॉल्फिन के बच्चे को पकड़ा है। उसके बाद कभी-कभी वे लोग उसे पकड़ कर उसका मुहं खोल रहे है जिससे उसको सांस लेने में तकलिफ हो रही है। छोटा जानवर उनके अत्य़ाचार से तड़पता रहा है। इस प्रकार की डॉल्फिन अपने मुंह से आवाज भी नहीं निकाल पा रही थी। वीडियो को सोशल मीडिया में रफीक शेख नामक एक प्रोफाइल से अपलोड किया गया था। उस प्रोफाइल से एक और वीडियो अपलोड किया गया था। यह देखा गया कि डॉल्फिन को खूनी अवस्था में पानी में छोड़ा जा रहा था। पर्यावरणविदों ने घटना पर ध्यान दिया है। वन विभाग की भी नजर उस पर पड़ी है। सूत्रों के अनुसार, वीडियो कोलकाता से बर्दवान तक के बीच में कहीं बनाया गया है। दोषियों की तलाश की जा रही है। उन्हें बताया गया है कि उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।
मालूम हो कि लॉक डाउन के कारण पर्यावरण स्वच्छ हुआ है जिसके कारण जीव-जन्तु, जानवर सभी उसका आनन्द उठा रहे है। गंगा नदी में भी गत 20 वर्षों पहले डॉलफिन देखी जाती थी। इतने सालों बाद फिर से गंगा में उनको विचरते देखा जा रहा है।
वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि यह कुछ दिनों पहले की है। मुर्शिदाबाद में यह घटना घटी जिसकी जांच चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो