तेज आवाज वाले पटाखे के विरोध में जागरूकता रैली

तेज आवाज वाले पटाखे के विरोध में जागरूकता रैली

तेज आवाज वाले पटाखे के विरोध में जागरूकता रैली

हावड़ा
संाकराइल थाना व हावड़ा सिटी पुलिस की ओर दीपावली व कालीपूजा के दौरान होने वाले ध्वनि प्रदूषण या तेज आवाज वाले पटाखे के विरोध में ३५० बच्चों को लेकर बुधवार को जागरूकता रैली निकाली गई। सांकराईल के आक्सफोर्ड हाई स्कूल में छात्र छात्राओं को लेकर वर्कशाप भी आयोजित किया गया। डी सी साउथ (जोन टू)स्वाति भंगालिया, डीसी ट्राफिक अर्णब विश्वास, एडीसी साउथ अनूपम सिंह ने मौजूद छात्र छात्राओं को इस विषय में जागरूक करते हुए बताया कि कैसे प्रतिबंधित व ध्वनि वाले पटाखे का प्रभाव कितना पड़ता है। इससे होने वाले ध्वनि प्रदूषण के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि बीमार लोगों या छोटे बच्चों को क्या क्या परेशानी होती है। इन पटाखों के छोडऩे से सांस की तकलीफे बढ़ जाती है।

शिवपुर से पटाखे जब्त, एक गिरफ्तार

हावड़ा
शिवपुर थाना इलाके के नस्करपाड़ा बाई लेन से पुलिस ने छापेमारी करके एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से 1650किलोग्राम प्रतिबंधित पटाखे जब्त किया गया। पुलिस ने बताया कि वह प्रतिबंधित पटाखे घर में बेचने के लिए एकत्र किया था। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने अरूप पांजा के घर में छापेमारी की गई।

Nirmal Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned