बिना संशोधन के बंगाल में बजेंगे बाबुल सुप्रियो चुनावी गानें- मजुमदार

कहा, तृणमूल कांग्रेस की आपत्ति निकले बेबुनियांद

 

By: Manoj Singh

Published: 29 Mar 2019, 11:01 PM IST

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करने के लिए केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री और आसनसोल के भाजपा सांसद की ओर से रिकॉडिंग किए गाने बिना संशोधन के ही राज्य भर में बजेंगे।

कोलकाता

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करने के लिए केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री और आसनसोल के भाजपा सांसद की ओर से रिकॉडिंग किए गाने बिना संशोधन के ही राज्य भर में बजेंगे। तृणमूल कांग्रेस की ओर से आपत्ति जाहिर किए जाने और चुनाव आयोग से शिकायत करने पर भाजपा प्रतिनिधि दल शुक्रवार को राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) आरीफ आफताब के समक्ष अपना पक्ष पेश किया, जिसमें के प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजुमदार और उपाध्यक्ष शिशिर बाजोरिया शामिल थे। मजुमजार ने मुख्य चुनाव अधिकारी से दीदी पेड़े हवाई चट्टी, भाई सभाई कोटीपति वाली और दूसरी आपत्ति वाली लाईन हटाने का कारण पूछा। साथ ही तृणमूस कांग्रेस की ओर से किए गए आपत्ति को खारिज करने के तर्क पेश किया। मुख्य चुनाव अधिकारी के साथ बैठक के बाद जयप्रकाश मजुमदार ने कहा कि चुनाव प्रचार करने के लिए बाबुल सुप्रियो की ओर से रिकॉडिंग किए गए गानों में कोई संशोधन किया जाएगा और राज्य के विभिन्न इलाकों में बजाया जाएगा। इस पर चुनाव आयोग को कोई आपत्ति नहीं है।

मनमानी कर रहे है जिला चुनाव अधिकारी

जयप्रकाश मुजुमदार ने इस दिन कहा कि बंगाल के विभिन्न जिला चुनाव अधिकारी चुनाव आयोग के नियमों को अपने मनमानी तरीके से लागू कर रहे हैं। इनडोर सभाओं के लिए देश के किसी भी राज्य में अनुमति की जरूरत नहीं पड़ती है। लेकिन गत गुरुवार को जिला चुनाव अधिकारी के निर्देश पर पुलिस ने कांथी में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा को इनडोर सभा नहीं करने दिया। इसी तरह बांकुड़ से पार्टी उम्मीदवार सुभाष नस्कर को भी पुलिस ने इनडोर सभा नहीं करने दी। इस दिन जब उन्होंने सीईओ आरीफ आफताब से इस बारे में शिकायत की तो उन्होंने कहा कि कोई किसी का भी इनडोर सभा को नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि वे जल्द इस बारे में जिला चुनाव अधिकारियों को ऐसा नहीं करने का निर्देश देंगे।

Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned