scriptबागड़ी मार्केट अग्निकांड : करोड़ों के अधजले माल अब कचड़े के डिब्बे में | Bagri Market Fire: Crores of goods now in a garbage compartment | Patrika News

बागड़ी मार्केट अग्निकांड : करोड़ों के अधजले माल अब कचड़े के डिब्बे में

locationकोलकाताPublished: Sep 22, 2018 03:59:40 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

– राज्य में सबसे बड़े सीटी गोल्ड मार्केट के रूप में मशहूर बागड़ी मार्केट का आधा हिस्सा पूरी तरह जलकर राख हो गया है। अब बचा है तो बस जले हुए सामानों का अवशेष, जिसे निगम कर्मी इकट्ठा कर कचड़े के डिब्बों में डाल रहे हैं।

kolkata, west bengal

बागड़ी मार्केट अग्निकांड : करोड़ों के अधजले माल अब कचड़े के डिब्बे में

कोलकाता. राज्य में सबसे बड़े सीटी गोल्ड मार्केट के रूप में मशहूर बागड़ी मार्केट का आधा हिस्सा पूरी तरह जलकर राख हो गया है। अब बचा है तो बस जले हुए सामानों का अवशेष, जिसे निगम कर्मी इकट्ठा कर कचड़े के डिब्बों में डाल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि रविवार की तडक़े कैनिंग स्ट्रीट स्थित बागड़ी मार्केट में लगी आग मंगलवार की रात तक धधकती रही। इस अग्निकांड में बिल्डिंग के 8 ब्लॉकों में से पहले ३ ब्लॉक ए,बी और सी में अब धुओं के अलावा कुछ नहीं बचा है। इन ब्लॉकों में कॉस्मेटिक-इमीटेशन के गहनों के साथ ही चश्मे, बैग और कुछ दवाओं की दुकानें थी। प्राथमिक अनुमान के अनुसार इन तीनों ब्लॉकों के जलने से बागड़ी मार्केट के ५० प्रतिशत व्यवसाइयों का करोड़ों का नुकसान हुआ है। कुछ सामान आग में जलकर स्वाहा हो गए है, तो कुछ को धुओं ने खराब कर दिया है। गौरतलब है कि बिल्डिंग को ठंडा करने में जुटे आपदा प्रबंधन और दमकल के कर्मियों को जले हुए अवशेषों की वजह से काम करने में परेशानी हो रही थी। जिसके बाद निगम की ओर से कर्मियों को वहां सफाई के काम में लगा दिया गया है। एक ओर जहां निगम कर्मी इन राखों को कचड़े के डिब्बों में डाल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पीडि़त व्यवसायी नहीं चाहते हुए भी अपनी मेहनत की संपत्ती को कचड़े के डिब्बों में गिरते हुए देख मन मसोस कर रह जा रहे हैं।
kolkata, west bengal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो