बैशाखी भी प्रदेश भाजपा कमेटी में शामिल

राजनीति: राकेश सिंह बने पार्टी के स्थाई आमंत्रित सदस्य

By: Rajendra Vyas

Published: 10 Sep 2020, 11:02 PM IST

कोलकाता. विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी की महिला मित्र बैशाखी बनर्जी को भी पश्चिम बंगाल राज्य कार्यकारिणी कमेटी में शामिल कर लिया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने गुरुवार को बताया कि बैशाखी बनर्जी को राज्य कमेटी में शामिल कर लिया गया है। वह कमेटी में स्थाई आमंत्रित सदस्य बनाई गई हैं। कोलकाता के राकेश सिंह को भी कमेटी में स्थाई आमंत्रित सदस्य बनाया गया है।
इससे पहले आठ सितम्बर को कमेटी की सूची जारी की गई, जिसमें शोभन चटर्जी का नाम शामिल किया था। कमेटी में ज्योतिर्मयी सिकदर, अर्चना मजूमदार, देवयानी सेनगुप्ता, प्रोफेसर बिथिका मंडल, विश्व-भारती की प्रोफेसर पुष्पिता, प्रख्यात ऑन्कोलॉजिस्ट मधुचंदा कर्रा जैसे महिला चेहरों को शामिल किया गया, लेकिन उसमें बैशाखी बनर्जी का नाम नहीं था। दिलीप घोष ने कहा कि मंगलवार को जारी पार्टी कमेटी की सूची में अधिकतर नेताओं के नाम शामिल किए गए। कुछ के नाम बाकी रह गए थे। उनके नाम शामिल किए गए।
जाहिर की नाराजगी
शोभन चटर्जी ने मीडिया में इस पर नाराजगी जाहिर की। इसके बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने बैशाखी बनर्जी को भी पार्टी की कमेटी में शामिल कर लिया। उन्हें इसकी खबर तब लगी, जब गुरुवार पार्टी की बैठक में शामिल होने के लिए लिंक बैशाखी बनर्जी के पास पहुंचा, जिसे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आभासी संबोधित किया। कोलकाता के माहेश्वरी भवन में बैशाखी को उपस्थित होने के लिए नहीं कहा गया। कोरोना के चलते उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए घर से ही बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया था।

BJP
Rajendra Vyas Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned