script

पश्चिम बंगाल : शेख हसीना-ममता की बैठक में किन मुद्दों पर होगी चर्चा, जानिए…

locationकोलकाताPublished: Nov 21, 2019 08:52:17 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

पश्चिम बंगाल : शेख हसीना-ममता की बैठक में किन मुद्दों पर होगी चर्चा, जानिए...

पश्चिम बंगाल : शेख हसीना-ममता की बैठक में किन मुद्दों पर होगी चर्चा, जानिए…

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि ईडन में भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले बहुचर्चित पिंक टेस्ट मैच के अवसर पर दोनों नेता एक मंच पर दिखेंगी। ममता गुरुवार को जिलों के तीन दिवसीय यात्रा से कोलकाता लौटने के पश्चात् इस बात की जानकारी दी।
ममता ने बताया कि शेख हसीना ने टेस्ट मैच देखने को लेकर उन्हें फोन किया था। केवल टेस्ट मैच ही देखना नहीं बल्कि दोनों देशों के बीच खासकर पड़ोसी पश्चिम बंगाल के साथ कई मुद्दों पर चर्चा भी होगी। माना जा रहा है कि शेख हसीना और ममता के बीच होने वाली बैठक में एनआरसी और लंबे समय से खटाई में पड़ा तीस्ता जल बंटवारे के मुद्दे उठ सकते हैं। उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना हाल ही में नई दिल्ली की यात्रा के दौरान ममता से फोन पर बात की थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शेख हसीना को इसके लिए भरोसा भी दिला चुके हैं। तीस्ता जल बंटवारे को लेकर बांग्लादेश में ही खुद शेख हसीना दबाव में हैं।
ईडन में मैच देखने के उपरांत वह ममता के साथ मुलाकात में इस मुद्दे पर चर्चा कर सकती हैं। इसके अलावा सीमा पर मौजूद समस्याओं पर भी दोनों नेता बातचीत कर सकते हैं। इनमें हाल ही में बॉर्डर गाड्र्स ऑफ बांग्लादेश (बीजीबी) के हाथों पकड़े गए भारतीय मछुआरों को छुड़ाने के दौरान बीएसएफ जवान की हुई मौत का मामला भी उठ सकता है। जिस पर राजनेताओं की नजर टिकी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो