scriptभारत में इलाज कराने आई बांग्लादेशी युवती रहस्यमय तरीके से लापता | Bangladeshi woman missing | Patrika News

भारत में इलाज कराने आई बांग्लादेशी युवती रहस्यमय तरीके से लापता

locationकोलकाताPublished: Mar 18, 2018 05:19:38 am

बांग्लादेश से भारत में इलाज कराने आई एक युवती १६ दिनों से रहस्यमय तरीके से लापता है।

Bangladeshi woman missing

नदिया. बांग्लादेश से भारत में इलाज कराने आई एक युवती १६ दिनों से रहस्यमय तरीके से लापता है। स्नायुरोग से पीडि़त वह युवती गत 16 फरवरी को अपने पिता के साथ नदिया जिले के धानतल्ला थाना क्षेत्र के दत्तपुलिया इलाके में अपने एक रिश्तेदार के घर आई थी। वह अपना इलाज वहीं पर रुककर करा रही थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गत २ मार्च को घर के बाहर बैठकर धूप सेंकते-सेंकते अचानक वह युवती गायब हो गई। पूरा इलाका छान मारने के बाद भी जब उसका कुछ पता नहीं चला तो उसके पिता को लगा कि शायद उनकी बेटी अपने देश लौट गई है। वह अगले ही दिन बांग्लादेश के लिए रवाना हो गए, लेकिन वहां भी पहुंचकर उन्हें अपनी बेटी के बारे में कुछ पता नहीं चला। अंतत: वे मन हारकर घर पर बैठ गए।

परिवार सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक दिन अचानक उस युवती ने अपने पिता के फोन पर कॉल किया और बताया कि उसे कहीं जबरदस्ती बंद करके रखा गया है। कुछ लोग आए दिन उसे बेचे जाने की बातें करते रहते हैं। इतना कहते ही फोन कट गया। बेटी की ये बातें सुनकर पिता का दिल टूट गया और वे अगली सुबह ही इस राज्य में चले आए। उन्होंने घटना के बारे में थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

साउथ सिटी आवासीय कॉम्प्लेक्स की १७ वीं मंजिल से महिला गिरी

दक्षिण कोलकाता के साउथ सिटी आवासीय कॉम्प्लेक्स के तीसरे टावर की १७ वीं मंजिल से गिरने पर शनिवार दोपहर को एक महिला की मौत हो गई। मृतका की पहचान सोनाली आइकत (४५) के रूप में हुई है। वह हैदराबाद की रहने वाली थी। यह घटना दोपहर लगभग १२:२५ बजे घटी। लोगों ने सोनाली को फर्स पर पड़े हुए देखा। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। फिर सोनाली को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आत्महत्या या हत्या जांच शुरू

जांच की जा रही है कि यह मामला आत्महत्या का है अथवा हत्या। पुलिस के अनुसार सोनाली साउथ सिटी आवासीय कॉम्प्लेक्स के तीसरे टावर के नीचले तल्ले में रहती थी। उसके फ्लैट से डॉक्टर का प्रेसक्रिप्शन मिला है। उससे पता चला है कि सोनाली अवसाद ग्रस्त थी। वह अकेले ही फ्लैट में रहती थी। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है।


सीसी टीवी का फुटेज खंगाल रही है पुलिस

सोनाली नीचले तल्ले में रहती थी। वह १७ वीं मंजिल पर कब गई। बहुमंजिली इमारत से कैसे नीचे गिरी यह जानने के लिए पुलिस अवासीय कॉम्प्लेक्स में लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाल रही है। इसके अलावा सोनाली के मोबाइल के कॉल डिटेल्स की भी जांच की जा रही है। सोनाली के पड़ोसियों से भी पुलिस पूछताछ कर घटना के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है।

आर्ट ऑफ लिविंग में बच्चों को पढ़ाती थी

स्थानीय सूत्रों के अनुसार सोनाली आर्ट ऑफ लिविंग में बच्चों को पढ़ाती थी। फेसबुक से पता चला है कि बच्चों से उसका गहरा जुड़ाव था। खासकर शारीरिक-मानसिक और आर्थिक रूप से अक्षम बच्चों से ज्यादा लगाव रखती थी।


पहले भी साउथ सिटी में हुई थी घटना

इससे पहले भी साउथ सिटी आवासीय कॉम्प्लेक्स में इस तरह की घटना घट चुकी है। १२ अगस्त २०१५ को साउथ सिटी अवासीय कॉम्पेक्स से गिरकर अर्कप्रभ दे (२५) नामक एक युवक की मौत हुई थी। जांच में पता चला था कि उसने आत्महत्या की है। ४ मई २०१७ को साउथ सिटी अवासीय कॉम्प्लेक्स से श्रीमयी चटर्जी (४७) नामक एक महिला का शव फंदे से लटकते हालत में बरामद किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो