तृणमूल सांसद नुसरतजहां के समर्थन में उतरी तसलीमा नसरीन

तृणमूल सांसद नुसरतजहां के समर्थन में उतरी तसलीमा नसरीन
तृणमूल सांसद नुसरतजहां के समर्थन में उतरी तसलीमा नसरीन

Prabhat Kumar Gupta | Updated: 10 Oct 2019, 04:14:50 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

बांग्लादेश की लेखिका तसलीमा नसरीन ने तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरतजहां के दुर्गापूजा में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने को लेकर मौलवियों के फतवे की जमकर आलोचना की है।


- बांग्लादेशी लेखिका ने की मौलवियों की आलोचना
कोलकाता.
बांग्लादेश की लेखिका तसलीमा नसरीन ने तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरतजहां के दुर्गापूजा में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने को लेकर मौलवियों के फतवे की जमकर आलोचना की है। तसलीमा ने इस मुद्दे पर नुसरत का पक्ष लिया है। उल्लेखनीय है कि दुर्गापूजा के दिन सांसद नुसरतजहां दक्षिण कोलकाता के एक पूजा पंडाल में अपने पति निखिल जैन के साथ पहुंच पारम्परिक रीति रिवाज से पूजा-अर्चना भी की थी। इस दौरान नुसरत ने राज्य के खेल व युवा मामलों के मंत्री अरूप विश्वास के साथ ढाक भी बजाए। नुसरत के इस गतिविधि पर काफी मौलाना भडक़े थे। नुसरत को लेकर बयानों का दौर जारी है। कुछ मौलवियों ने नुसरत को इस्लाम के खिलाफ जाने का नाम देकर उनपर फतवा जारी कर दिया है। बांग्लादेश की लेखिका तसलीमा नसरीन ने फतवे पर आग बूबला हो उठीं। सोशल नेटवर्क ट्वीटर पर लोगों से कई सवाल पूछे।
ट्वीटर पर उठाया ममता का प्रसंग:
लेखिका तसलीमा ने नुसरत को लेकर ट्वीट पर लिखा कि जब एक गैर मुस्लिम ममता बनर्जी हिजाब पहनती हैं, तो मौलाना खुश होते हैं। लेकिन जब एक मुस्लिम नुसरतजहां दुर्गापूजा में शामिल होती हैं तो उन्हें परेशानी होने लगती है। आगे उन्होंने लिखा कि मुख्यमंत्री के हिजाब पहन अल्लाह की इबादत से खुश मुस्लिम धर्मगुरु इसे उनका धर्मनिरपेक्ष कदम करार देते हैं। लेकिन जब एक गैर हिंदू नुसरतजहां हिंदू की तरह पूजा-पाठ और नृत्य करती हैं तो इससे मौलाना नाराज होकर इसे गैर इस्लामिक करार दे रहे हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में नुसरत के दुर्गा पंडाल में पूजा-पाठ करने पर आपत्ति जताते हुए उलेमा देवबंदी ने इसे इस्लाम में गलत बताया है। उलेमा ने नुसरत के नाम पर भी आपत्ति जताते हुए कहा कि अगर हिंदुत्व अपना चुकी हैं तो उन्हें अपना नाम भी बदल देना चाहिए।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned