scriptबैंक फ्रॉड: सीबीआई ने व्यवसायी कौस्तव राय एवं शिवाजी पंजा से की पूछताछ | Bank fraud: CBI questioned businessman Kustav Rai and Shivaji Panja | Patrika News

बैंक फ्रॉड: सीबीआई ने व्यवसायी कौस्तव राय एवं शिवाजी पंजा से की पूछताछ

locationकोलकाताPublished: Mar 10, 2018 09:23:52 pm

बैंक फ्रॉड मामले में सीबीआई की टीम ने शनिवार को कोलकाता के व्यवसायी कौस्तव राय एवं शिवाजी पंजा से पूछताछ की। ५१५ करोड़ रुपए का चूना लगाने का है आरोप।

Kolkata West Bengal
. 515 करोड़ रुपए का चूना लगाने का है आरोप

कोलकाता
बैंक फ्रॉड मामले में सीबीआई की टीम ने शनिवार को कोलकाता के व्यवसायी कौस्तव राय एवं शिवाजी पंजा से पूछताछ की। आरपी इंफ्रा सिष्टम के निदेशक कौस्तव और शिवाजी पर जालसाजी कर बैंक को 515 करोड़ रुपए का चूना लगाने का आरोप है। अन्य कंपनी के फर्जी कागजात बैंक में जमा कर ये दोनों अलग-अलग समय पर ऋण लिए थे और चुक्ता नहीं किए। बैंक की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है।

तीन घंटे तक किया गया जिरह

दोनों को समन जारी कर सीबीआई ने सॉल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में तलब किया था। सीबीआई के बुलावे पर दोनों शनिवार को दोनों दोपहर में सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहंचे। वहां केन्द्रीय जांच एजेन्सी के अधिकारियों ने लगभग तीन घंटे तक उनसे जिरह किया।

दूबरा किए जाएंगे तलब

सीबीआई सूत्रों के अनुसार दोनों से उनके कारोबार एवं बैंक के लेनदेन से संबंधित कागजात मांगे गए थे। दोनों ने कागजात जमा दिए हैं। उनकी जांच की जा रही है। कागजातों की जांच के बाद उन्हें दुबारा तलब किया जाएगा।

यूं किए की जालसाजी

सीबीआई सूत्रों के अनुसार आरपी इंफो सिष्टम के निदेशकों ने चिराग ब्रांड का नाम एवं उसके कागजातों को जमा कर फर्जी ढंग से बैंक से कई बार में थोड़े-थोड़े करके ५१५ करोड़ रुपए का ऋण लिए थे। मामले में बैंक के कर्मचारियों की मिलीभगत की संभावन से इनकार नहीं किया जा रहा है। मामले की जांच जारी है।

और भी हैं आरोपी
मामले में और भी कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं। सीबीआई सूत्रों के अनुसार बहुत जल्द ही उन लोगों को भी पूछताछ के लिए तलब किया जाएगा। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि मामले की तह तक जांच की जाएगी। किसी भी आरोपी को नहीं बख्शा जाएगा। दोषी पाए जाने पर इनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी। उन्होंने बताया कि तेज गति के साथ जांच जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो