script

मृतक के भाई ने मांगी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई

locationकोलकाताPublished: Nov 20, 2018 09:07:32 pm

Submitted by:

Nirmal Mishra

मृतक के भाई ने मांगी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई
राज्य सचिवालय के समक्ष आत्मदाह का मामला

kolkata

मृतक के भाई ने मांगी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई

मृतक के भाई ने मांगी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई

राज्य सचिवालय के समक्ष आत्मदाह का मामला

हावड़़ा
राज्य सचिवालय के समक्ष आत्मदाह करने वाले युवक बापन साहा उर्फ संजय के भाई पिन्टु साहा ने प्रमोटर विनोद गुप्ता सहित पांच जनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने अब तक नामजद लोगों में से किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। मृतक का भाई न्याय पाने के लिए जगह जगह भटक रहा है। उसके मुताबिक उसके भाई के आत्मदाह करने के पीछ जिन पांच लोगों का हाथ है उनकी शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। उनके भाई ने भी अवैध निर्माण की शिकायत पुलिस व नगर निगम से की थी। अगर दोनों एजेंसियों ने कार्रवाई की होती तो शायद उसके भाई की जान नहीं जाती। पिन्टु ने कहा कि अवैध निर्माण तोडऩे पर ही उनके भाई की आत्मा को शांति मिलेगी। वे जल्द ही मामले में कार्रवाई के लिए मेयर से मुलाकात करेंगे। बापन की पत्नी शर्मिष्ष्ठा साहा ने भी प्रमोटर व उसके साथियों पर अपने पति को मारने पीटने का आरोप लगाया था। दूसरी ओर घटना के बाद से ही प्रमोटर फरार बताया जाता है।
एसीपी नार्थ कौशिक बसाक ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जांच पूरी होते ही दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा।
2 नवम्बर को राज्य सचिवालय के समक्ष बापन साहा उर्फ संजय ने आत्मदाह का प्रयास किया था। 3 नवम्बर को उसकी मौत हो गई थी। हावड़ा नगर निगम के वार्ड नंबर 11 के त्रिपूरा राय लेन में छोटी जगह पर बहुमंजिला इमारत बनाए जाने व उसके कॉमन पैसेज पर संजय को आपत्ति थी। आरोप है प्रमोटर विनोद गुप्ता ने उसके साथ मार पीट की थी।राज्य सचिवालय के समक्ष बापन साहा उर्फ संजय ने आत्मदाह का प्रयास किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो