scriptबारुईपुर स्टेशन:तोडफ़ोड़ व आगजनी | Baruipur Station: Tumblefruit and Arson | Patrika News

बारुईपुर स्टेशन:तोडफ़ोड़ व आगजनी

locationकोलकाताPublished: Nov 21, 2017 12:15:40 am

सियालदह दक्षिण शाखा में बारुईपुर स्टेशन के नजदीक रेलवे ट्रैक के किनारे अतिक्रमण हटाओ अभियान से भडक़े लोगो ने सोमवार की शाम रेलवे ट्रेक जाम कर विरोध-प्र

Baruipur Railway Station

कोलकाता. सियालदह दक्षिण शाखा में बारुईपुर स्टेशन के नजदीक रेलवे ट्रैक के किनारे अतिक्रमण हटाओ अभियान से भडक़े लोगो ने सोमवार की शाम रेलवे ट्रेक जाम कर विरोध-प्रदर्शन किया। स्टेशन परिसर में तोड-फ़ोड़ एवं आगजनी की।


उग्र विरोध के कारण शाम 4.40 बजे से रात लगभग 8.30 बजे तक सियालदह दक्षिण शाखा में ट्रेन सेवा ठप रही (बजबज संभाग को छोडक़र)। सियालदह स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लगी रही। यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सारा दिन ऑफिस/बाजार में काम करने के बाद लोगों को घर वापसी के समय स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करना पड़ा।


आरपीएफ/जीआरपी और जिला पुलिस के जवानों ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया। रेल और जिला पुलिस की लाठी से कई लोगों के घायल होने की खबर है। कैनिंग, लक्ष्मीकांतपुर और डायमंडहार्बर संभाग में 35 से अधिक ट्रेनें रद्द रहीं। सूत्रों के अनुसार रेल पुलिस ने स्थानी पुलिस अथवा अतिक्रमणकारियों को सूचना दिए बिना अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू कर दिया। इसको लेकर लोग भडक़ उठे और रेलवे ट्रेक पर पेड़ की टहनियां डाल कर अवरोध शुरू कर दिए।


टिकट बुकिंग ऑफिस, स्टेशन मास्टर कक्ष में तोड़-फोड़ एवं आगजनी की। स्टेशन परिसर में अफरा-तफरी मच गई। अवरोध करने वालों की भीड़ और उग्र रूप देख आरपीएफ/जीआरपी और स्थानीय पुलिस मूक दर्शक बनी रही। लगभग चार घंटे बाद पुरी तैयारी के साथ आरपीएफ/जीआरपी और जिला पुलिस ने एक साथ मिलकर अवरोधकारियो को हटाने के लिए बल का प्रयोग किया।

पाथुरियाघाटा स्ट्रीट में इमारत का बरामदा गिरा
कोलकाता. बड़ाबाजार के पाथुरियाघाटा स्ट्रीट स्थित तीन मंजिली पुराने मकान के प्रथम तल्ले का बरामदा अचानक ढह गया। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। घटना की खबर पाकर जोड़ाबागाना थाने की पुलिस और कोलकाता नगर निगम के कर्मचारी पहुंचे। इमारत के सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया। निगम के कर्मचारियों ने मलबा हटाया। निगम के अनुसार इमारत जर्जर हालत में थी। जर्जर हिस्सों को भी तोड़ा जाएगा। 

ट्रेंडिंग वीडियो