बंगाल: भाजपा प्रत्याशी शमिक और मुकुल की गाड़ी पर हमला

बंगाल: भाजपा प्रत्याशी शमिक और मुकुल की गाड़ी पर हमला

Ashutosh Kumar Singh | Publish: May, 17 2019 08:39:20 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

  • दमदम के नागेरबाजार इलाके में हुई घटना, आरोप तृणमूल कांग्रेस पर

कोलकाता

पश्चिम बंगाल में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। महानगर के दमदम के नागेरबाजार इलाके में गुरुवार रात दमदम से भाजपा प्रत्याशी शमिक भट्टाचार्य और पार्टी नेता मुकुल राय की गाड़ी पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। हालांकि, जिस वक्त हमला किया गया, तब शमिक और मुकुल गाड़ी में मौजूद नहीं थे। घटना के संबंध में पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दमदम में जनसभा के बाद भाजपा नेता मुकुल राय एक व्यक्ति के घर में जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए नागेर बाजार स्थित एक मकान में गए थे। तभी अचानक सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए और गाड़ी में तोडफ़ोड़ करने लगे। तोडफ़ोड़ करने वाले सभी लोगों को तृणमूल समर्थक बताया जा रहा है। घटना की खबर पाकर पुलिस पहुंची। पुलिस ने ने हमलावरों पर लाठीचार्ज किया। समाचार लिखे जाने तक घटना के संबंध में 10 लोगों की गिरफ्तारी की खबर थी। कुछ लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए रोक रखा था। हालांकि, तृणमूल के नेताओं का कहना है कि इस घटना से उनके पार्टी समर्थकों का कुछ लेना-देना नहीं है। तृणमूल का आरोप है कि भाजपा नेता वहां रुपए बांटने के लिए पहुंचे थे। स्थानीय लोगों ने हमला किया है।

पिछले सप्ताह पूर्व मिदनापुर जिले में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और असम के मंत्री हेमंत विश्व शर्मा की गाड़ी पर कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हमला किया था। बंगाल में अब तक हुए 6 चरणों के चुनाव में हिंसा हुई है। हिंसा के कारण चुनाव आयोग ने राज्य में चुनाव प्रचार एक दिन पहले ही खत्म करा दिया है। मंगलवार को कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा भडक़ी थी। पथराव और आगजनी हुई। ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़ दी गई।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned