scriptभाजपा के 6 जिला संगठन में फेरबदल तय | Bengal BJP changes its district leader | Patrika News

भाजपा के 6 जिला संगठन में फेरबदल तय

locationकोलकाताPublished: Jul 20, 2018 04:36:46 pm

Submitted by:

MANOJ KUMAR SINGH

नई जिला कमेटियों की घोषणा होगी आज- दिलीप घोष

Kolkata West bengal

भाजपा के 6 जिला संगठन में फेरबदल तय

पंचायत चुनाव में समझौता करने वालों को सजा तथा जुझारू नेताओं को ईनाम

कोलकाता
प्रदेश भाजपा ने पंचायत चुनाव में गुप्त रूप से दूसरी पार्टियों से समझौता कर चुपचाप बैठने वाले वाले अपने जिला नेताओं के पर कतरने और चुनावी मैदान में डटे रहने की हिम्मत दिखाने और सक्रिय रहने वाले वाले पार्टी नेताओं को ईनाम देने का फैसला किया है। इसके अलावा पार्टी अपने उन जिला नेताओं को भी बदलने जा रही है। इस क्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, महासचिव (सांगठनिक) श्रीप्रकाश, बंगाल प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजय वर्गीय, मुकुल राय और राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने गुरुवार देर रात तक कोलकाता के एक तीन सितारा होटल में बैठक की। बैठक में पंचायत चुनाव के दौरान पार्टी के सभी जिला अध्यक्ष और अन्य नेताओं की भूमिका की दोबारा समीक्षा की गई। शाम पांच बजे से करीब 9.30 बजे तक बैठक चलने के बाद दिलीप घोष ने पत्रिका को बताया कि बैठक में विभिन्न जिलों में सांगठनिक फेरबदल करने पर फैसला किया गया। इसकी घोषणा शुक्रवार को की जाएगी। हालांकि सूत्रों के अनुसार पार्टी ने अपने छह जिला अध्यक्षों के साथ ही अन्य जिम्मदार पद पर नियुक्त नेताओं के पर कतर दिए हैं। उनकी जगह युवा और जुझारू नेताओं को मौका दिया गया है।
प्रदेश नेताओं के साथ बैठक

इससे पहले दिलीप घोष ने प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश नेताओं के साथ बैठक की और पंचायत चुनाव के दौरान पार्टी के सभी जिला अध्यक्ष और अन्य जिम्मेदार नेताओं की भूमिका की समीक्षा की। बैठक में प्रदेश महासचिव प्रताप बनर्जी और देवश्री चौधरी सहित अन्य नेता उपस्थित थे। बैठक के बाद दिलीप घोष ने कहा कि पार्टी को पता है कि राज्य के पांच से छह जिला में सांगठनिक फेरबदल किया जाएगा।
युवाओं की जरूरत

पंचायत चुनाव के दौरान पार्टी के किस नेता ने दूसरी पार्टियों के साथ हाथ मिलाया था और कौन चुपचाप बैठे। ऐसे नेताओं को हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बंगाल में पार्टी जिस रफ्तार से आगे बढ़ रही है इसके हिसाब से पार्टी को युवा और जुझारू नेताओं की जरूरत है। ऐसे नेताओं और पंचायत चुनाव में हिम्मत के साथ मैदान में डटे रहने वाले नेताओं को आगे लाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो