scriptभाजपा ने किया राज्यव्यापी थाना घेराव | Bengal BJP holds demonstrations against activist's killing | Patrika News

भाजपा ने किया राज्यव्यापी थाना घेराव

locationकोलकाताPublished: Jun 01, 2018 10:09:47 pm

Submitted by:

MANOJ KUMAR SINGH

पुरुलिया में पार्टी कार्यकर्ता की हत्या और बिगड़ी कानून-व्यवस्था का विरोध
बंगाल में भाजपा का कोई संभावना नहीं – पार्थ चटर्जी
 

Kolkata West bengal

भाजपा ने किया राज्यव्यापी थाना घेराव

तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी पर किया पलटवार

दिलीप घोष ने अभिषेक बनर्जी पर किया पलटवार

पुलिस को दी वर्दी उतार लेने की धमकी

नई दिल्ली में मुकुल और विजयवर्गीय ने किया प्रदर्शन
कोलकाता

पश्चिम बंगाल की बिगड़ी कानून-व्यवस्था और पुरुलिया जिले के बलरामपुर के पार्टी कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो (20) की हत्या के विरोध में प्रदेश भाजपा ने शुक्रवार को राज्य भर में थाना घेराव किया। प्रदर्शनकारियों ने पार्टी कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले पर अंकुश लगाने की मांग की। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने पुलिस पर तृणमूल कांग्रेस की ओर से काम करने का आरोप लगाया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी पर तीखा वार करते हुए उन्हें करारा जवाब देने और पुलिस की वर्दी उतारने की धमकी भी दी। उधर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल राय के नेतृत्व में नई दिल्ली में उक्त हत्या के खिलाफ में प्रदर्शन किया गया और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को ज्ञापन दिया।
भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने कोलकाता हावड़ा और हुगली के विभिन्न थानों के साथ ही राज्य भर में थाना घेराव किया और थाना प्रभारियों को ज्ञापन दिया। लेकटाउन की पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को थाने जाने से रोक दिया। इस क्रम में दिलीप घोष ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उत्तर 24 जिला के हाबरा थाने का घेराव किया और पुलिस पर तृणमूल कांग्रेस के लिए काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा हत्या और हिंसा में विश्वास नहीं करती, लेकिन तृणमूल पुलिस के सामने ही भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला और हत्या करवा रही हैं। हमलावरों पर कार्रवाई करना तो दूर पुलिस तृणमूल कांग्रेस का पक्ष में काम कर रही है। हम चाहेंगे तो पुलिस की वर्दी उतार लेगें। इस लिए हम थाने का घेराव कर रहे हैं। पिछले दिनों त्रिलोचन की बेरहमी से हत्या कर दी गई। उसकी शर्ट पर लिख दिया कि भाजपा पार्टी करने का यही अंजाम है। घोष ने कहा कि अभिषेक पुरुलिया को विरोधी शून्य करने को कह रहे हैं। हम तो समूचा देश को विरोधी शून्य कर रहे हैं।
राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में पार्टी कार्यकार्यकर्ताओं ने प्रदेश महासचिव राजू बनर्जी के नेतृत्व में जुलूस निकाला, गिरीश पार्क थाने का घेराव किया और थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा। गिरीश पार्क थाना घेराव में पार्टी के पार्षद विजय ओझा, मीनादेवी पुरोहित सहित अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया। इसके अलावा चौरंगी विधानसभा के प्रभारी राजेश राय के नेतृत्व में हेयर स्ट्रीट और बहुबाजार थाना और उत्तर कोलकाता जिला अध्यक्ष अध्यक्ष दिनेश पाण्डेय के नेतृत्व में थाने का घेराव किया गया। हावड़ा में आयोजित पदयात्रा को भाजपा के हावड़ा मण्डल दो के अध्यक्ष अवधेश साव और उत्तर हावड़ा मण्डल तीन के अध्यक्ष उमेश यादव ने नेतृत्व दिया और गोलाबाड़ी थाने का घेराव कर थानेदार को ज्ञापन सौंपा। पदयात्रा और थाना घेराव में मनोज पाण्डेय, उमेश राय और महिला मोर्चा की विमला त्रिपाठी सहित अन्य ने हिस्सा लिया। कांचरापाड़ा मण्डल के अध्यक्ष उज्जल दास के नेतृत्व में बीजपुर थाना घेराव किया और थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा। थाना घेराव में भाजपा नेता संतोष राय ने हिस्सा लिया।
– बंगाल में भाजपा का कोई संभावना नहीं
तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि भाजपा सत्ता पाने के लिए ये सब कर रहे हैं। लेकिन बंगाल में भाजपा की कोई संभावना नहीं है। भाजपा की शक्ति नहीं है और न ही उनके पास जनता के हित में कोई मुद्दा है। उन्हें जनता की कोई फिक्र नहीं है, जबकि तृणमूल कांग्रेस जनता की हमदर्द है। उन्होंने कहा कि बंगाल में कांग्रेस और माकपा खत्म होती जा रही है और उनके समर्थक भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। उनसे आग्रह है कि वे ममता बनर्जी के विकास की धारा में शामिल हों।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो