scriptभाई मुख्यमंत्री के भतीजे हैं! महज चुनाव प्रचार में जाने के लिए रिहायशी इलाके बनवा दिया हेलीपैड… | Bengal: Chief Minister's nephew construct Helipad in residential area | Patrika News

भाई मुख्यमंत्री के भतीजे हैं! महज चुनाव प्रचार में जाने के लिए रिहायशी इलाके बनवा दिया हेलीपैड…

locationकोलकाताPublished: May 03, 2019 08:03:44 pm

लोगों ने लोगों ने हेलीपैड की कानूनी वैधता पर उठाए सवाल

kolkata west bengaL

मुख्यमंत्री के भतीजे ने रिहायशी इलाके बनवाया हेलीपैड, मचा बवाल, लोगों ने …

कोलकाता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे व सांसद अभिषेक बनर्जी एकबार फिर से विवाद में घिर गए हैं। इस बार वह कोलकाता के सॉल्टलेक इलाके में हेलीपैड बनाने को लेकर लोगों के निशाने पर हैं। कोलकाता सटे सॉल्टलेक के एफडी ब्लॉक में अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर के उतरने के लिए एक हेलीपैड बनाया गया है। रिहायशी इलाके में हेलीपैड बनाने पर स्थानीय लोगों ने सवाल उठाए हैं। साल्टलेक रिहायशी इलाका है। लोगों का कहना है कि इस रिहायशी इलाके के किसी भी हिस्से में पहली बार की हेलीपैड बनाया जा रहा है। लोगों ने इस हेलीपैड की कानूनी वैधता पर सवाल उठाए हैं। उनका आरोप है कि ऐसे किसी भी निर्माण के लिए कई तरह की अथॉरिटी से इजाजत लेनी होती है। भले ही वह हेलीपैड अस्थायी ही क्यों न हो।
इससे पहले अप्रैल में भी अभिषेक बनर्जी हैलीपैड बनाने को लेकर विवाद में पड़े थे। अभिषेक बनर्जी ने अपना हेलीकॉप्टर उतारने के लिए भानगढ़ के विजयगंज इलाके में हेलीपैड बनवाया था। उसके लिए कथित तौर पर लगभग 100 साल पुराना एक पेड़ क कटवा गया था। माकपा नेता विकास रंजन भट्टाचार्य ने इस बावत चुनाव आयोग के पास शिकायत की थी।
इससे पहले कई दूसरे मामलों को लेकर भी अभिषेक बनर्जी विवादों में रहे हैं। उनकी पत्नी रुजीरा नरूला को 15 मार्च को कोलकाता एयरपोर्ट पर कस्टम के अधिकारियों ने कथित तौर पर दो किलोग्राम सोने के साथ पकड़ा था। हालांकि कस्टम विभाग के अधिकारियों ने रूजीरा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि उन्होंने कस्टम को अपना काम करने से रोका। हालांकि रूजीरा ने इन आरोपों को खंडन किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो