scriptनेताजी जयंती पर भाजपा के खिलाफ बंगाल की सीएम ममता का बड़ा बयान | Bengal CM Mamata Banerjee slams BJP on Netaji Birthday | Patrika News

नेताजी जयंती पर भाजपा के खिलाफ बंगाल की सीएम ममता का बड़ा बयान

locationकोलकाताPublished: Jan 23, 2020 04:22:33 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को नेताजी जयंती पर भाजपा के खिलाफ बड़ा बयान दिया है।

नेताजी जयंती पर भाजपा के खिलाफ बंगाल की सीएम ममता का बड़ा बयान

नेताजी जयंती पर भाजपा के खिलाफ बंगाल की सीएम ममता का बड़ा बयान

नई दिल्ली.
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को नेताजी जयंती पर भाजपा के खिलाफ बड़ा बयान दिया है। नागरिकता संशोधित कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) और नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर दार्जिलिंग के वादियों में पिछले दो दिनों से पदयात्रा के जरिए जनसम्पर्क करने वाली ममता ने भाजपा के नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रति प्रेम की कलई खोल दी।
नेताजी जयंती पर दार्जिलिंग के माल में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था। धर्मनिरपेक्ष तथा एकजुट भारत उनका सपना था। इसके लिए नेताजी लड़े भी थे।
बनर्जी ने नेताजी की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि बोस ने अपने संघर्ष के जरिए यह संदेश भेजा कि सभी धर्मों का सम्मान किया जाना चाहिए। ममता ने कहा वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में भारत की एकजुटता के लिए लड़ना ही नेताजी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
भाजपा का नाम लिए बगैर ममता ने कहा कि नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था। वह धर्मनिरपेक्ष भारत के लिए लड़े। लेकिन अब धर्मनिरपेक्षता का पालन करने वालों को बाहर करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाया कि नेताजी के लापता होने के रहस्य से पर्दा उठाने के लिए सरकार गंभीर नहीं है। बनर्जी ने कहा कि उन्होंने (केंद्र) केवल कुछ ही गोपनीय फाइलों को ही सार्वजनिक किया है। वास्तविकता में क्या हुआ था, यह पता लगाने के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए। यह अत्यंत शर्म की बात है कि देश आजाद होने के 70 साल से भी अधिक समय बीत जाने के बावजूद हम यह नहीं जान पाए हैं कि आखिरकार नेताजी के साथ हुआ क्या था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो