scriptबंगालः तृणमूल सांसद के यहां ईडी का छापा, 10 हजार डॉलर और 32 लाख नकद जब्त | Bengal: ED raid on TMC MP House and office | Patrika News

बंगालः तृणमूल सांसद के यहां ईडी का छापा, 10 हजार डॉलर और 32 लाख नकद जब्त

locationकोलकाताPublished: Sep 20, 2019 10:37:42 pm

मनी लॉड्रिंग का मामला: प्रवर्तन निदेशालय ने घर समेत विभिन्न ठिकानों पर मारे छापे

बंगालः तृणमूल सांसद के यहां ईडी का छापा, 10 हजार डॉलर और 32 लाख नकद जब्त

बंगालः तृणमूल सांसद के यहां ईडी का छापा, 10 हजार डॉलर और 32 लाख नकद जब्त

कोलकाता

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने तृणमूल कांग्रेस सांसद (TMC MP) केडी सिंह के दिल्ली स्थित आवास सहित विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर 32 लाख रुपए और 10 हजार डॉलर जब्त किए। ईडी अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को दिल्ली और चंडीगढ़ के सात स्थानों पर तलाशी शुरू की गई जिनमें केडी सिंह के अल्केमिस्ट समूह की 14 समूह कंपनियों के पंजीकृत कार्यालय भी शामिल हैं। छापेमारी में विदेशी मुद्रा के साथ 32 लाख रुपए नकद, डिजिटल साक्ष्य और संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए है। सबकी जांच की जा रही है।
ईडी के अधिकारियों के अनुसार सांसद के खिलाफ कथित पोंजी धोखाधड़ी और आवास घोटाले से जुड़े मामले में अतिरिक्त सबूतों को हासिल करने के लिए छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। उनके खिलाफ धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज है। घोटाला करीब 1,900 करोड़ रुपए का है और एजेंसी ने इस साल की शुरुआत में केडी सिंह से संबंधित अलकेमिस्ट इंफ्रा रियल्टी लिमिटेड नाम की कंपनी की 239 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो