scriptWEST BENGAL ASSEMBLY ELECTION 2021-छुट्टी के दिन का लाभ उठाया लोगों से सम्पर्क कर आशीर्वाद लिया | BENGAL ELECTION2021 | Patrika News

WEST BENGAL ASSEMBLY ELECTION 2021-छुट्टी के दिन का लाभ उठाया लोगों से सम्पर्क कर आशीर्वाद लिया

locationकोलकाताPublished: Apr 04, 2021 09:44:40 pm

Submitted by:

Shishir Sharan Rahi

जोडासांकू भाजपा प्रत्याशी मीनादेवी ने किया प्रचार

WEST BENGAL ASSEMBLY ELECTION 2021-छुट्टी के दिन का लाभ उठाया लोगों से सम्पर्क कर आशीर्वाद लिया

WEST BENGAL ASSEMBLY ELECTION 2021-छुट्टी के दिन का लाभ उठाया लोगों से सम्पर्क कर आशीर्वाद लिया

BENGAL ASSEMBLY ELECTION-कोलकाता। जोडासांकू विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी मीनादेवी पुरोहित ने रविवार को प्रचार किया। उन्होंने बताया कि छुट्टी के दिन का पूरा लाभ उठाया और लोगों से सम्पर्क कर आशीर्वाद लिया। मीनादेवी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे वार्ड 41 अंतर्गत मुक्ताराम बाबू स्ट्रीट से शुरू हुए प्रचार में भरपूर जनसमर्थन मिला। उनके साथ वार्ड 25 में पूर्व विधायक देवकीनन्दन पोद्दार के पुत्र, भाजपा नेता मनोज पोद्दार व अन्य भी प्रचार में मौजूद रहे।प्रत्याशी बनाये जाने के तुरंत बाद से ही प्रचार शुरू करने वाली मीनादेवी ने बताया कि सोमवार सुबह वार्ड 27 अंतर्गत एपीसी रोड स्थित शिव मंदिर से डोर टू डोर कम्पेनिंग शुरू की जाएगी। वे 6अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगी।
—-

मुख्य मुकाबला 2 मारवाड़ी प्रत्याशियों में
पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के तहत उत्तर कोलकाता लोकसभा सीट अंतर्गत जोड़ासांकू विधानसभा का चुनाव अंतिम चरण 29 अप्रैल को होगा। हालांकि अभी यहां मतदान में समय है पर मुख्य दोनों दलों सत्तारूढ़ टीएमसी, भाजपा ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस के सामने अपनी सीट बरकरार रखने की चुनौती है तो दूसरी तरफ 2019 लोकसभा चुनाव में इस विधानसभा में बढ़त हासिल करने वाली भाजपा इसे जीती हुई सीट मान रही। इस सीट पर वैसे तो 3 उम्मीदावार चुनावी मैदान में हैं पर मुख्य मुकाबला टीएमसी व भाजपा के बीच ही है।
जोड़ासांकू विधानसभा क्षेत्र में कुल 11 वार्ड है जिनमें 3 भाजपा के कब्जे में इस बार टीएमसी ने 2011 और 2016 में 2 बार विधायक रही स्मिता बक्शी की जगह विवेक गुप्ता (एक हिन्दी दैनिक अखबार के प्रबंध निदेशक) को प्रत्याशी बनाया जबकि भाजपा ने लगातार 5 बार वार्ड 22 की पार्षद रही मीनादेवी पुरोहित को चुनावी मैदान में उतारा। मीना एक बार कोलकाता नगर निगम की उपमेयर भी रह चुकी है। दिलचस्प पहलू यह है कि ये दोनों ही प्रवासी राजस्थानी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो