बंगाल के राज्यपाल की दो टूक, बोले मुफ्त राशन गरीबों के लिए, तिजोरी के लिए नहीं

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अब राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली से आवंटित किए जा रहे राशन की अनियमितताओं पर राज्य सरकार को कटघरे में किया है।

By: Paritosh Dube

Published: 18 Apr 2020, 01:18 PM IST

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ अब राज्य की सार्वजनिक वितरण व्यवस्था पर लग रहे अनियमितताओं के आरोप पर मुखर हुए हैं। राज्य में कई जगहों पर मुफ्त राशन वितरण में अनियमितताएं सामने आई हैं। राज्य सरकार ने गुरूवार को अनियमितता की बढ़ती शिकायतों के मद्देनजर खाद्य आपूर्ति विभाग के विभागीय सचिव को हटाया था। उसके बाद भी कई जगहों पर अनियमितता के आरोप सामने आ रहे हैं। विपक्ष निशुल्क राशन के राजनीतिक आवंटन का आरोप भी लगा रहा है। ऐसे समय में राज्यपाल ने शनिवार की सुबह ट्वीट कर कड़े शब्दों में कहा है कि निशुल्क राशन गरीबों के लिए हैं तिजोरियों के लिए नहीं है। धोखाधड़ी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई हो।

एकता के साथ करें मुकाबला
ट्वीट में राज्यपाल ने कहा है कि कोविद-19 के खिलाफ सबको मिलकर मुकाबला करना होगा। राजनीति को दूर रखना होगा। उन्होंने सार्वजनिक वितरण व्यवस्था में भ्रष्टाचार बढऩे पर चिंता जताते हुए कहा है कि व्यवस्था का राजनीतिक अपहरण किया जा रहा है। जो आपराधिक है।

Paritosh Dube Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned