scriptबंगालः IPS राजीव कुमार लापता, सरकार ने कहा नहीं हो रहा सम्पर्क | Bengal: IPS Rajiv Kumar missing, government says no contact | Patrika News
कोलकाता

बंगालः IPS राजीव कुमार लापता, सरकार ने कहा नहीं हो रहा सम्पर्क

राज्य सरकार के पास भी कुमार का सुराग नहीं है। राज्य सरकार ने सीबीआइ (CBI) के पत्र के जवाब में कहा है कि कुमार छुट्टी पर हैं और उनका तथा उनके अंगरक्षक का मोबाइल फोन बंद है। उनसे सम्पर्क नहीं हो पा रहा है…

कोलकाताSep 16, 2019 / 09:33 pm

Ashutosh Kumar Singh

बंगालः IPS राजीव कुमार लापता, सरकार ने कहा नहीं हो रहा सम्पर्क

बंगालः IPS राजीव कुमार लापता, सरकार ने कहा नहीं हो रहा सम्पर्क

कोलकाता
सारधा चिटफंड घोटाले (Saradha chitfund Scam) में गिरफ्तारी पर लगी रोक कलकत्ता हाईकोर्ट की ओर से हटा लिए जाने के बाद से भूमिगत हुए आइपीएस राजीव कुमार (IPS Rajiv Kumar) सोमवार को फिर सीबीआई के समक्ष हाजिर नहीं हुए। राज्य सरकार के पास भी कुमार का सुराग नहीं है। राज्य सरकार ने सीबीआइ (CBI) के पत्र के जवाब में कहा है कि कुमार छुट्टी पर हैं और उनका तथा उनके अंगरक्षक का मोबाइल फोन बंद है। उनसे सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। सीबीआई ने उन्हें दोपहर 2:00 बजे तक जांच अधिकारियों के समक्ष हाजिर होने को कहा गया था।
सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार के इस जवाब के बाद सीबीआई ने कुमार के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी करने की तैयारी शुरु कर दी है। संभवत: मंगलवार को सीबीआई इसके लिए अदालत में अर्जी दाखिल करेगी। उधर सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई की ओर से कैविएट भी दाखिल की गई है।
इधर कुमार ने अग्रिम जमानत के लिए बारासात अदालत का दरवाजा खटखटाया है। मंगलवार को उनकी याचिका पर सुनवाई है।
कुमार को लेकर सोमवार दिन भर राज्य सचिवालय व सीबीआई कार्यालय में गहमा-गहमी रही। सुबह सीबीआई अधिकारी कुमार की तलाश में राज्य सचिवालय च्नवान्नज् पहुंचे। जांच एजेंसी ने राज्य के मुख्य सचिव मलय दे, गृह सचिव आलापन बंद्योपाध्याय व पुलिस महानिदेशक बीरेन्द्र को पत्र सौंपा। जिसमें राजीव कुमार का पता ठिकाना पूछा गया। यह भी पूछा गया है कि क्या कारण बता कर कुमार छुट्टी पर हैं। इसके बाद सीबीआई के अधिकारियों ने मैराथन बैठक की। वकील से कानूनी सलाह भी ली।
——

सरकार के सीबीआई को जवाब
इस बीच शाम को सचिवालय ने सीबीआई के पत्र का जवाब दिया है। सूत्रों के अनुसार पत्र में बताया गया है कि कुमार ने 9 सितम्बर से 25 सितम्बर तक छुट्टी ले रखी है। उनका और उनके अंगरक्षक का अधिकारिक मोबाइल फोन बंद है। उनसे सम्पर्क नहीं हो रहा है। पत्र के साथ उनकी छुट्टी के आवेदन को भी संलग्र किया गया है। हालांकि सीबीआई अधिकारियों ने जवाबी पत्र मिलने की पुष्टि नहीं की है। सीबीआई के संयुक्त निदेशक पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि अभी तक उन्हें राज्य सरकार का जवाब नहीं मिला है।
——-

पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत
इधर सीबीआई कोलकाता इकाई के अधिकारियों ने नवान्न के पुलिसकर्मियों के खिलाफ दिल्ली मुख्यालय में शिकायत की है। रविवार को एजेंसी की टीम राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव व पुलिस महानिदेशक को पत्र सौंपने के लिए नवान्न पहुंची थी। वहां गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने मोबाइल से उनके वीडियो बनाए थे। नवान्न से लौटने के बाद उन्होंने अपने अधिकारियों को बताया था। सोमवार को आधिकारिक तौर पर मुख्यालय में बैठे आला अधिकारियों को सूचित किया गया।

Home / Kolkata / बंगालः IPS राजीव कुमार लापता, सरकार ने कहा नहीं हो रहा सम्पर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो