scriptबंगालः ममता बनर्जी की पार्टी के नेता की हत्या, पार्टी कार्यालय में घुसकर अपराधियों ने मारी गोली | Bengal: Mamata Banerjee's party leader murdered | Patrika News

बंगालः ममता बनर्जी की पार्टी के नेता की हत्या, पार्टी कार्यालय में घुसकर अपराधियों ने मारी गोली

locationकोलकाताPublished: Sep 09, 2019 11:04:36 pm

– एक घंटे के भीतर राज्य में तीन जगहों पर तृणमूल कार्यालय पर हमला
– फायरिंग, बमबाजी, आगजनी, 1 की मौत, 1 घायल

बंगालः  ममता बनर्जी की पार्टी के नेता की हत्या, पार्टी कार्यालय में घुसकर अपराधियों ने मारी गोली

बंगालः ममता बनर्जी की पार्टी के नेता की हत्या, पार्टी कार्यालय में घुसकर अपराधियों ने मारी गोली

कोलकाता.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सोमवार की शाम एक घंटे के भीतर सत्तारूढ़ दल ‘तृणमूल कांग्रेस(TMC) के कार्यालयों पर हथियारबंद अपराधियों ने हमला किया। अपराधियों की ओर से की गई फायरिंग, बमबाजी और आगजनी में तृणमूल कांग्रेस के एक नेता की मौत हो गई। दो जने गंभीर रूप से घायल हैं। एक के बाद एक तीन जगहों पर पार्टी कार्यालयों पर हुए हमले से तृणमूल कांग्रेस के नेताओं में दहशत फैल गई है। सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने वारदात के पीछे भाजपा का हाथ बताया है। भाजपा नेताओं ने आरोप को झूठा बताया है।
पहली घटना मुर्शिदाबाद जिले के नवदा थाना क्षेत्र के बाली में हुई। हथियारबंद हमलावरों ने तृणमूल कांग्रेस कार्यालय में घुस कर पार्टी के स्थानीय नेता निमाई मंडल को गोली मार दी। वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी भाग निकले। अस्पताल ले जाने पर निमाई की मौत हो गई।
दूसरी घटना उत्तर 24 परगना जिले के मध्यमग्राम के कदमतल्ला इलाके में हुई। मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने पार्टी कार्यालय में घुसकर तृणमूल कांग्रेस के युवा नेता विनोद सिंह और उनके एक सहयोगी को गोली मार दी। फिर अंधाधुंध बमबाजी करते हुए भाग निकले। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।तीसरी घटना कूचबिहार जिले के शीतलकुची की है जहां कथित भाजपा समर्थकों ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय में तोडफ़ोड़ की एवं आग लगा दी।
————–

भाटपाड़ा में फायरिंग, महिला समेत दो घायल

कोलकाता.

लोकसभा चुनाव के समय से राजनीतिक हिंसा की आग में जल रहे उत्तर २४ परगना जिले के भाटपाड़ा इलाके में सोमवार की शाम फायरिंग से दहशत फैल गई। शूटऑउट में महिला समेत दो लोग घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।स्थानीय सूत्रों के अनुसार इलाके के दो अपराधियों आकाश प्रसाद और बीरेन्द्र मंडल (35) के बीच लम्बे समय से विवाद चल रहा था। केलाबागान इलाके में सोमवार शाम आकाश ने बीरेन्द्र्र को निशाना बना कर गोली चलाई। निशाना चूक गया और गोली उसके सिर को छूते हुई पास ममताज बेगम (60) को जा लगी। घटना से इलाके में दहशत फैल गई। लोगों ने साहस का परिचय देते हुए आरोपी आकाश को पकड़ लिया, फिर घायलों को अस्पताल ले गए। आकाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो