scriptबंगालः हार से बौखलाई ममता बनर्जी, इस विधाय़क को पार्टी से किया निलंबित | Bengal: Mamata Banerjee Suspended her party MLA | Patrika News

बंगालः हार से बौखलाई ममता बनर्जी, इस विधाय़क को पार्टी से किया निलंबित

locationकोलकाताPublished: May 24, 2019 09:28:30 pm

6 साल के लिए किया बाहर

kolkata West Bengal

बंगालः हार से बौखलाई ममता बनर्जी, इस विधाय़क को पार्टी से किया निलंबित

कोलकाता

बैरकपुर संसदीय क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी दिनेश त्रिवेदी की हार से बौखलाई तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा नेता मुकुल राय के पुत्र व बीजपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी विधायक शुभ्रांशु राय को 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव व राज्य शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से शुभ्रांशु राय तृणमूल कांग्रेस में रहते हुए दूसरी पार्टी की प्रशंसा कर रहे थे। पार्टी ने इसके लिए उन्हें सावधान किया था। पार्टी नेतृत्व इस उम्मीद में था कि सभी लोग अनुशासित तरीके से पार्टी में बने रहें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। धैर्य की सीमा पार चुकी थी। पार्टी की अनुशासन समिति ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए शुभ्रांशु के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की थी। जिसके म²ेनजर यह फैसला किया गया। इससे पहले शुभ्रांशु राय ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने पार्टी प्रत्याशी दिनेश त्रिवेदी को बीजपुर विधानसभा क्षेत्र से लीड दिलाने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शुभ्रांशु ने कहा कि उक्त घोषणा करते समय वह इस बात को भूल गए थे कि बीजपुर इलाका अकेले उनका नहीं है। इस पर उनके पिता का भी कब्जा है। बेटा बाप से हार गया है। इसमें किसी को कई दोष नहीं है। मीडिया मे शुभ्रांशु का यह बयान आने के कुछ ही देर बाद तृणमूल ने शुभ्रांशु के निलंबन की घोषणा की।
—–
भाजपा में शामिल होने के कयास

अब शुभ्रांशु राय के भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि शुभ्रांशु ने अभी तक इस बारे में स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा है। इस बारे में पूछने पर शुभ्रांशु ने बताया कि पिता के साथ बातचीत के बाद इस बारे में कोई निर्णय लेंगे।
——
इनका कहना है
शुभ्रांशु क्या करेंगे, यह उन पर निर्भर करेगा। जहां तक भाजपा में शामिल होने की बात है तो यह फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा।

मुकुल राय , भाजपा नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो