scriptबंगाल पंचायत चुनावः 19 जिलों के 568 बूथ पर पुनर्मतदान आज | Bengal Panchayat election: Repoll today on 568 booths | Patrika News

बंगाल पंचायत चुनावः 19 जिलों के 568 बूथ पर पुनर्मतदान आज

locationकोलकाताPublished: May 15, 2018 10:48:51 pm

सोमवार को मतदान के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी। बूथ दखल, बैलेट लूट, मारपीट, फायरिंग, बमबाजी की घटना घटी थी।

Kolkata West bengal
कोलकाता.
पश्चिम बंगाल के 19 जिलों के 568 बूथ पर बुधवान को पुनर्मतदान होगा। राज्य निवार्चन आयोग की ओर से मंगलवार शाम इसकी जानकारी दी गई। आयोग के अनुसार जिला पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर 568 बूथों पर पुनर्मतदान कराने का निर्णय किया गया है। पुनर्मतदान की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाने की बात कही गई है।
सोमवार को मतदान के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी। बूथ दखल, बैलेट लूट, मारपीट, फायरिंग, बमबाजी की घटना घटी थी। जिलों की ओर से आयोग के पास बड़ी संख्या में शिकायत आई थी। जांच-पड़ताल के बाद उक्त बूथों पर पुनर्मतदान का निर्णय किया गया।
kolkata West Bengal
मतदान पश्चात हिंसा में 3 की मौत

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा का दौर जारी है। पंचायत चुनाव के बाद हुई ताजा हिंसा में और तीन लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही सोमवार को मतदान के दिन हुई हिंसा में घायल हुए तीन जने भी अस्पताल में मारे गए हैं। इस प्रकार मतदान से लेकर अब तक हुई राजनीतिक हिंसा में मरने वालों की संख्या 25 हो गई। सोमवार को मतदान के दिन १९ लोगों की मौत हुई थी। मौत के नए मामले नदिया, दक्षिण २४ परगना व उत्तर दिनाजपुर में सामने आए हैं। इसके साथ ही हुगली, हावड़ा, दक्षिण 24 परगना, दक्षिण दिनाजपुर, उत्तर दिनाजपुर सहित विभिन्न जिलों में मतदान पश्चात हिंसा की घटनाएं घटी हैं। बड़े पैमौने पर घरों में तोडफ़ोड़, आगजनी की गई है। मारपीट में कई लोगों के घायल होने की खबर हैं।
—–

सोमवार को मतदान के दिन हुई थी 19 की मौत

सोमवार को मतदान के दिन अलग-अलग 8 जिलों में अब तक १९ जने की मौत हुई है। फायरिंग और बमबाजी में 100 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। राज्य के नदिया, उत्तर दिनाजपुर, जिले में 3-३, पूर्व मिदनापुर, मुर्शिदाबाद, दक्षिण दिनाजपुर व दक्षिण 24 व उत्तर २४ परगना जिले में २-२ तथा, कूचबिहार जिले में 1 व्यक्ति की मौत हुई है। मरने वाले १९ में से ८ तृणमूल कांग्रेस के, 3 माकपा के, 1 भाजपा का, 1 झारखंड दिशम पार्टी का, 2 निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थक और एक मतदाता बताया जा रहा है। तीन की राजनीतिक पहचान नहीं हो पाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो