scriptबंगालः फिर भड़का भाटपाड़ा, सत्तारूढ़ दल के कार्यालयों पर जबरन दखल, तोडफ़ोड़, आगजनी | Bengal: Post poll Violence Bhatpara, Bankura and Bhangar | Patrika News

बंगालः फिर भड़का भाटपाड़ा, सत्तारूढ़ दल के कार्यालयों पर जबरन दखल, तोडफ़ोड़, आगजनी

locationकोलकाताPublished: May 24, 2019 09:41:41 pm

पुलिस महानिदेशक ने किया इलाके का दौरा, अधिकारियों के साथ की बैठक

Kolkata West Bengal

बंगालः फिर भडक़ा भाटपाड़ा, सत्तारूढ़ दल के कार्यालयों पर जबरन दखल, तोडफ़ोड़, आगजनी

कोलकाता

लोकसभा चुनाव 2019 के मतगणना के बाद उत्तर 24 परगना जिले भाटपाड़ा, जगदल, नारायणपुर, कांकीनाड़ा, श्यामनगर फिर से हिंसा की आग में जल उठा है। कई जगहों पर भाजपा समर्थकों के तृणमूल कांग्रेस के पार्टी कार्यालयों पर कब्जा करने की खबर है। पिछले २४ घंटे में जगह-जगह पर आगजनी और तोडफ़ोड़ की घटना घटी हैं। स्थिति का जायजा लेने शुक्रवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक बीरेन्द्र ने इलाके का दौरा किया व आला पुलिस अधिकारियों के साथ बातचीत की। उन्होंने पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए उपयुक्त कदम उठाने का निर्देश दिया है।
इधर बैरकपुर से नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह शुक्रवार को क्षेत्र का दौरा किया तथा मतदान एवं मतगणना से पूर्व हिंसा में पीडि़त हुए पार्टी समर्थकों से मुलाकात की एवं उन्हें हर तरह की मदद का आश्वासन दिया। सिंह ने कहा सबको न्याय मिलेगा। नुकसान की भरपाई की जाएगी। मतगणना के बाद नए सिरे से शुरू हुई हिंसा पर प्रतिक्रिया पूछने पर सिंह ने कहा कि फिछले तीन महीनों में तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने जनता पर जो अत्याचार किया है यह उसका प्रत्युत्तर है। लोगों में आक्रोश है।
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव व भाटपाड़ा विधानसभा के उपचुनाव की अधिसूचना के दिन से ही इलाके में हिंसा भडक़ी हुई है। बड़े पैमाने पर बमबाजी, फयारिंग, आगजनी, तोडफ़ोड़ की घटना में कई परिवार बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। कुछ लोग घर छोडक़र सुरक्षित जगह पर शरण ले रखे हैं। बैरकपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा नेता अर्जुन सिंह और भाटपाड़ा विधानसभा से अर्जुन सिंह के पुत्र पवन सिंह ने जीत हासिल की है। दोनों की जीत से भाजपा समर्थक जोश में हैं।
उत्तर २४ परगना के अलावा कूचबिहार जिले के सिताई एवं तूफानगंज, बांकुड़ा जिले के सालतोड़ा, दक्षिण 24 परगना जिले के भांगड़ आदि इलाकों में गुरुवार रात से हिंसा का दौर जारी है। सत्तारूढ दल के पार्टी कार्यालय पर दखल, तोडफ़ोड़,आगजनी एवं मारपीट की घटनाएं सामने आई है।
बांकुड़ा जिले के सालतोड़ा इलाके में भाजपा के विद्युत दास नामक एक स्थानीय नेता को गोली मारी गई है। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। विद्युत का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कालीपद राय नामक नेता के इशारे पर उस पर गोलियां चलाई गई हैं। कूचबिहार के बक्शीरहाट इलाके में भाजपा के विजय जुलूस पर हमला फिर भाजपा समर्थकों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में 20 से अधिक लोग घायल हैं। कूचबिहार जिले के सिताई इलाके में भाजपा समर्थकों की ओर से तृणमूल कांग्रेस के कई कार्यालयों पर जबरन दखल, दक्षिण 24 परगना जिले के भांगड़ में माकपा समर्थक के घर पर हमला की खबर सामने आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो