scriptभाजपा उम्मीदवारों के चयन में विलंब पर सवाल | Bengal: Question on delay in selection of BJP candidates | Patrika News

भाजपा उम्मीदवारों के चयन में विलंब पर सवाल

locationकोलकाताPublished: Mar 26, 2019 05:25:37 pm

भाजपा ने सोमवार तक राज्य की 29 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जिसमें से 10 लोकसभा सीटों पर दलबदलू नेताओं को उतारा गया है।

Kolkata west Bengal

भाजपा उम्मीदवारों के चयन में विलंब पर सवाल

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा में हो रहे विलंब को लेकर विरोधी पार्टियों की ओर से तरह-तरह के सवाल उठाये जा रहे हैं। इस बारे में सोशल मीडिया पर भी तृणमूल व अन्य दलों के समर्थक व्यंग्यात्मक कमेंट कर रहे हैं। भाजपा ने सोमवार तक राज्य की 29 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जिसमें से 10 लोकसभा सीटों पर दलबदलू नेताओं को उतारा गया है। अभी भी 13 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होना बाकी है।
गत 10 मार्च को लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो जाने के 15 दिनों बाद भी राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं किए जाने को लेकर ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप पर भाजपा का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। 12 मार्च को सबसे पहले तृणमूल कांग्रेस ने राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। दो दिन बाद वाममोर्चा और कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों की घोषणा करनी शुरू कर दी थी लेकिन भाजपा ने 10 दिनों बाद पहली सूची जारी की थी। इसे लेकर राज्य में ऐसी चर्चा थी कि भाजपा को लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। हालांकि बाद में जब पार्टी ने होली के दिन 28 सीटों पर लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की तब पार्टी की ओर से बताया गया कि प्रत्येक लोकसभा सीट पर सर्वे कराने के बाद उम्मीदवार तय किए गए हैं।
इधर ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर जोर-शोर से साझा की जा रही है। प्रधानमंत्री ने एक गाय को पकड़ा है और उससे कह रहे हैं कि चलो तुम्हें बंगाल में लोकसभा का उम्मीदवार बनाते हैं। इस तस्वीर को ना सिर्फ ट्विटर बल्कि फेसबुक और व्हाट्सएप पर भी जोर- शोर से साझा किया जा रहा है. अधिकतर सत्तारूढ़ तृणमूल और माकपा तथा कांग्रेस के समर्थकों ने इन तस्वीरों को साझा करना शुरू किया हैै. इसके साथ लोग लिख रहे हैं कि बड़ी-बड़ी बातें करने वाली भाजपा को बंगाल में उम्मीदवार नहीं मिल रहा है. यह क्या बंगाल जीतेंगे ।
इंद्रजीत साहा नाम के एक शख्स ने इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि भाजपा बंगाल में सबसे बदतर स्थिति में है। यहां उम्मीदवार नहीं मिल रहा है इसलिए लोग घोड़ा, गधा, गाय, बैल किसी को भी खोज रहे हैं ताकि उम्मीदवार बना सकेंं। तपन सरकार नाम के एक शख्स ने भी इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि भाजपा के पास अब कुछ भी नहीं बचा है. साल 2019 के बाद यह पार्टी खत्म हो जाएगी। व्हाट्सएप और फेसबुक पर भी यह तस्वीरें जोर-शोर से साझा की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो