scriptबंगाल का मोस्ट वांटेड माओवादी भुवनेश्वर से गिरफ्तार | Bengal's most wanted Maoist arrested from Bhubaneswar | Patrika News

बंगाल का मोस्ट वांटेड माओवादी भुवनेश्वर से गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: May 31, 2018 09:22:26 pm

Submitted by:

MANOJ KUMAR SINGH

अपने लिवर का इलाज कराने भुवनेश्वर गया था। वह इंडोस्कोपी कराने के लिए जा रहा था, तभी कलिंगा अस्पताल के नजदीक बंगाल पुलिस की टीम ने दबोच लिया।

kolkata west bengal

बंगाल का मोस्ट वांटेड माओवादी भुवनेश्वर से गिरफ्तार

– भांगड़ कांड समेत 70 से अधिक मामले में अलिक की थी तलाश

कोलकाता
पश्चिम बंगाल और ओडिशा की पुलिस ने पश्चिम बंगाल के मोस्ट वांटेड माओवादी अलिक चक्रवर्ती को गुरुवार शाम ओडिशा के भुवनेश्वर के निजी अस्पताल से गिरफ्तार किया गया। अलिक सीपीआई (एमएल) (रेड स्टार) के पोलित ब्यूरो सदस्य है और बंगाल पुलिस उसे भांगड़ में पावर ग्रिड के खिलाफ हिंसा भडक़ाने सहित अन्य मामलों में तलाश कर रही थी। बंगाल में उसके खिलाफ 70 से अधिक मामले लंबित हैं। इनमें भांगड़ काण्ड भी शामिल है।
पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि अलिक चक्रवर्ती भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में इलाज करवा रहा है। इसके बाद राज्य की पुलिस टीम ने भुवनेश्वर पुलिस के साथ मिल कर उक्त अस्पताल में छापेमारी कर अलिक चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया। भांगड़ में पावर ग्रिड स्थापित करने के विरोध में स्थानीय लोगों ने सडक़ पर आगजनी कर और रास्ता रोक कर इलाके को पुलिसविहीन कर दिया था। पुलिस का आरोप है कि पावर ग्रिड स्थापित किए जाने के खिलाफ भांगड़ में हुई आगजनी का नेतृत्व अलिक चक्रवर्ती ने किया था। इस घटना के बाद से अलिक भूमिगत हो गया था। पुलिस ने उसके खिलाफ अनलाफुल एक्टिवीटी प्रिवेंशन एक्ट (यीएपीए) के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश कर रही थी। उसे गिरफ्तार करने के लिए बंगाल की सीआईडी ने एक विशेष टास्क फोर्स गठित की थी।
—-

लिवर का इलाज कराने गया था भुवनेश्वर

पुलिस सूत्रों के अनुसार अलिक के लिवर में कुछ समस्या है। वह अपने लिवर का इलाज कराने भुवनेश्वर गया था। वह इंडोस्कोपी कराने के लिए जा रहा था, तभी कलिंगा अस्पताल के नजदीक बंगाल पुलिस की टीम ने दबोच लिया।
इनका कहना है

अलिक को भुवनेश्वर पुलिस के लॉकअप में रखा गया है। शुक्रवार को उसे अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया जाएगा।
अरिजीत सिन्हा, पुलिस अधीक्षक, बारुईपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो