scriptGood news: अब आसानी से दस लाख तक शिक्षा ऋण पा सकेंगे बंगाल के विद्यार्थी | Bengal's students will be able to get education loan up to ten lakh | Patrika News

Good news: अब आसानी से दस लाख तक शिक्षा ऋण पा सकेंगे बंगाल के विद्यार्थी

locationकोलकाताPublished: Jun 25, 2021 01:31:49 am

Submitted by:

Manoj Singh

अब पश्चिम बंगाल के छात्र-छात्राएं उच्च शिक्षा के लिए आसानी से शिक्षा ऋण पा सकेंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कैबिनेट ने गुरुवार को छात्र क्रेडिट कार्ड योजना को मंजूरी दे दी, जो 30 जून से शुरू की जाएगी।

Good news: अब आसानी से दस लाख तक शिक्षा ऋण पा सकेंगे बंगाल के विद्यार्थी

Good news: अब आसानी से दस लाख तक शिक्षा ऋण पा सकेंगे बंगाल के विद्यार्थी

ममता की कैबिनेट ने दी छात्र केडिट कार्ड योजना को मंजूरी
कोलकाता
अब पश्चिम बंगाल के छात्र-छात्राएं उच्च शिक्षा के लिए आसानी से शिक्षा ऋण पा सकेंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कैबिनेट ने गुरुवार को छात्र क्रेडिट कार्ड योजना को मंजूरी दे दी, जो 30 जून से शुरू की जाएगी। राज्य सचिवालय नवान्न में संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना तहत राज्य के दसवीं के 12 लाख और और बारहवीं कक्षा के 9.5 लाख छात्र-छात्राएं आएंगी। इसके अलावा राज्य के विद्यार्थी देश और विदेश, कहीं भी स्नातक, स्तनातकोत्तर, टेक्निकल डिग्री, पेशा आधारित कोर्स, डिप्लोमा, पीएचडी व शोध करने के लिए दस लाख तक का ऋण ले सकते हैं। ऋण लेने वाले विद्यार्थियों का ग्रांटर राज्य सरकार होगी। लेकिन इस योजना का लाभ उन्हीं विद्यार्थियों को मिलेगा, जो बंगाल के निवासी हैं या कम से कम दस साल से बंगाल में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि पढ़ाई परी करे के बाद विद्यार्थियों को 15 साल के भीतर साफ्ट ऋण के रूप में वापस चुकाना पड़ेगा। यह बहुत ही आसान किश्त होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो