scriptमुर्शिदाबाद तिहरा हत्याकांड: राष्ट्रपति से सीबीआई जांच की मांग | Bengal triple murder: BJP leader meets President, demands CBI inquiry | Patrika News

मुर्शिदाबाद तिहरा हत्याकांड: राष्ट्रपति से सीबीआई जांच की मांग

locationकोलकाताPublished: Oct 15, 2019 10:37:46 pm

राज्यपाल से रिपोर्ट तलब कर मामले में उचित कार्रवाई का अनुरोध

RSS समर्थक परिवार हत्याकांडः मृतक की डायरी पढ़ पुलिस के होश उड़े, संदेह ...

RSS समर्थक परिवार हत्याकांडः मृतक की डायरी पढ़ पुलिस के होश उड़े, संदेह …

कोलकाता.नई दिल्ली

पश्चिम बंगाल भाजपा के नेताओं के एक प्रतिनिधि दल ने नई दिल्ली में राष्ट्रपति (President) रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर मुर्शिदाबाद तिहरे हत्याकाण्ड (Bengal triple murder) की सीबीआई जांच (CBI inquiry) की मांग की। भाजपा नेताओं ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया है कि कि वह राज्यपाल से रिपोर्ट तलब कर मामले में उचित कार्रवाई करें। भाजपा नेताओं ने राष्ट्रपति को बताया है कि दुर्गापूजा के दौरान बंगाल में उनकी पार्टी के ९ कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है। वर्ष 2014 से अब तक राज्य में भाजपा के 89 कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। सर्वाधिक हत्याएं इस साल में हुई हैं। लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से अब तक उनकी पार्टी के ३३ कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं। पुलिस-प्रशासन तृणमूल कांग्रेस के कैडर के तौर पर काम कर रहा है। कई मामलों में पुलिस आरोपियों के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नहीं करती।
प्रतिनिधि दल में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, केन्द्रीय मंत्री देवश्री चौधरी, सांसद एसएस अहलुवालिया, अर्जुन सिंह, स्वपन दासगुप्ता, राजू बिष्ट और पार्टी नेता राय मुकुल राय शामिल थे।
राष्ट्रपति भवन से बाहर निकलने के बाद विजयवर्गीय ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति को बंगाल की मौजूदा कानून-व्यवस्था के हालात से अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि राज्य में लोकसभा चुनाव के बाद से हिंसा का दौर थमा नहीं है। स्थानीय निकायों के चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में राजनीतिक हत्याओं का जारी रहना बेहद चिंताजनक है। राज्य में सांसद से लेकर आम कार्यकर्ता सभी परेशान हैं। उन्होंने राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि वह राज्य में कानू-व्यवस्था की स्थिति एवं संविधान की मर्यादा की रक्षा के लिए समुचित कदम उठाएं।
सांसद अर्जुन सिंह ने मुर्शिदाबाद हत्याकांड में पुलिस के खुलासे पर भी सवाल खड़ा करते हुए कहा पुलिस का दावा है कि बीमा राशि की रसीद नहीं दिए जाने से गुस्साए आरोपी ने पूरे परिवार की हत्या की है। यह सरासर झूठ है। एक आदमी इतने नृशंस तरीके से पूरे परिवार की हत्या नहीं कर सकता। इस मामले को दबाने के लिए पुलिस ने ये गिरफ्तारी दिखाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो