scriptबंद का राज्य के विभिन्न जिलों में मिला जुला असर | Bengal witnessed mixed response in left- congress called bandh | Patrika News

बंद का राज्य के विभिन्न जिलों में मिला जुला असर

locationकोलकाताPublished: Nov 27, 2020 12:13:06 am

Submitted by:

Paritosh Dube

दस केंद्रीय यूनियनों की ओर से बुलाए गए भारत बंद का राज्य के विभिन्न जिलों में मिला जुला असर देखा गया।

बंद का राज्य के विभिन्न जिलों में मिला जुला असर

बंद का राज्य के विभिन्न जिलों में मिला जुला असर

रानीगंज
दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला। शहर के बैंक पोस्ट ऑफिस व सरकारी कार्यालय बंद रहे। कल कारखानों में बंद का कोई असर देखने को नहीं मिला। दुर्गापुर के मेन गेट के समीप तृणमूल कांग्रेस ट्रेड यूनियन की ओर से बंद के खिलाफ रैली निकाली गई। श्रमिक नेता मैदुल इस्लाम ने कहा कि बंद स्टील प्लांट के उत्पादन पर कोई असर नहीं पड़ा।
इधर, बांकुड़ा मोड़ के समीप आंदोलनकारियों ने रास्ता रोका। डीवीसी मोड़ के समीप जीटी रोड पर प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाकर आगजनी की। पुलिस ने अवरोध हटाने के लिए लाठीचार्ज किया। माकपा का दावा है कि लाठीचार्ज में जिला नेता पंकज राय सरकार समेत दो दर्जन से अधिक आंदोलन कारी घायल हुए। पुलिस ने विभिन्न इलाकों से सैकड़ों लोगों को हिरासत में लिया।
पंकज राय ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार को बचाने के लिए राज्य सरकार ने आंदोलनकारियों पर लाठियां बरसाई हैं।
आंदोलनकारियों ने दुर्गापुर पश्चिम पूर्वी केबिन के समीप डाउन रेल लाइन पर हावड़ा की ओर जा रही सुपरफास्ट ट्रेन को करीब आधा घंटा तक रोक दिया गया ,जीआरपी व आरपीएफ जवानों के समझाने के बाद ट्रेन को दोबारा हावड़ा रवाना किया गया। तृणमूल कांग्रेस विधायक विश्वनाथ परीयाल ने कहा कि शहर में बंद का पूरी तरह से विफल रहा, प्लांट के उत्पादन में कोई असर नहीं पड़ा।
—————–

हुगली में बंद का मिला जुला असर
हुगली दस केंद्रीय यूनियनों की ओर से बुलाए गए भारत बंद का आंशिक असर हुगली जिले में देखने को मिला। श्रीरामपुर, चंदननगर, चुंचूड़ा , उत्तरपाड़ा में कहीं कहीं बाजार हाट बंद रहे । बंद के समर्थन में वामपंथी और कांग्रेसी कार्यकर्ता सुबह से जगह- जगह दुकान, हाट- बाजार, यातायात के साधनों को बंद कराते नजर आए। बंद के दौरान चप्पे- चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात रहे । बंद के दौरान किसी तरह की हिंसक झड़प या फिर अप्रिय घटना नहीं घटी । ट्रांसपोर्ट, बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहीं । सडक़ों पर वाहन कम दिखे।
चंदननगर, मोगरा, श्रीरामपुर आरामबाग ,तारकेश्वर बेंडल, रिसड़ा चुंचूड़ा , हुगली समेत कई जगहों पर वामपंथी समर्थकों ने रेलगाडिय़ां रोकी, सडक़ मार्ग पर जाम लगाकर पथावरोध भी किया लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के वजह जल्द ही सभी सेवाएं सामान्य हो गई । प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमके नारेबाजी की । वहीं बांसबेडिय़ा गंगेज जुट मिल में आज श्रमिक काम पर नही जाने की वजह से मिल बंद रही ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो