scriptप्रेमजाल में फांस आपत्तिजनक फोटो किया वायरल, गिरफ्तार | Bengal: Youth arrested in cyber case | Patrika News

प्रेमजाल में फांस आपत्तिजनक फोटो किया वायरल, गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Feb 14, 2018 08:48:24 pm

प्रेमजाल में फांस आपत्तिजनक फोटो किया वायरल। राजारहाट की घटना। आरोपी गिरफ्तार।

Kolkata West Bengal
कोलकाता

उत्तर 24 परगना जिले के राजारहाट इलाके में पहचान छुपाकर एक युवती को प्रेमजाल में फांसने और फिर उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल नेटवर्र्किं ग साइट पर वायरल करने की वारदात सामने आई है। आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसका नाम शेख वसीम हैदर है। वह हुगली जिले के खानाकुल इलाके का रहने वाला है। मंगलवार रात पुलिस ने उसे उसके घर से गिरफ्तार किया। बुधवार को उसे अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।
—-
नाम अमित राय बता कर फांसा था प्रेम जाल मे
पुलिस के अनुसार वसीम हैदर अपना नाम अमित राय बता कर राजारहाट की युवती को अपने प्रेमजाल में फांसा था। युवती से जब उसकी पहली मुलकात हुई थी, तब उसने अपनी पहचान छुपा कर अपना बदला हुआ नाम बताया था। फिर उसके साथ दोस्ती कर ली। दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। दोनों अक्सर मिलने-जुलने लगे। कई महीने तक यह सिलसिला चला। दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने के वायदे भी कर लिए थे।
—-

असलियत पता चला तो भडक़ गई युवती

जब युवती को उसकी असलियत का पता चला तो वह भडक़ गई। उसने वसीम हैदर से अपना संबंध तोड़ लिया। मिलना-जुलना बंद कर दिया। कई बार वसीम हैदर ने युवती के साथ सम्पर्क करने की कोशिश की, लेकिन उसने यह कह कर मना कर दिया था कि चूंकि वह मुस्लिम समुदाय का है इसलिए वह उसके साथ संबंध नहीं रख सकती। इसके बाद से वह नाराज था।
फर्जी प्रोफाइल बना कर अपलोड कर दी आपत्तिजनक तस्वीरें

फिर वसीम हैदर ने युवती के नाम से फे सबुक पर दो फर्जी फे सबुक प्रोफाइल बनाया और युवती की कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें जो उसके पास थीं, उन्हें अपलोड कर दिया था। युवती ने जनवरी महीने में इस संबंध में विधाननगर साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। गहन छानबीन के बाद साइबर सेल की टीम ने वसीम हैदर को गिरफ्तार किया। जिस कम्प्यूटर से उसने युवती का नकली फेसबुक प्रोफाइल बनया था, उसे भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार पूछताछ में आरोपी ने गुनाह कबूल लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो