scriptरोशनी से जगमगाया रिसड़ा, उमड़े दर्शनार्थी | Bengals Rishra celebrating Jagatdhatri puja | Patrika News

रोशनी से जगमगाया रिसड़ा, उमड़े दर्शनार्थी

locationकोलकाताPublished: Nov 26, 2020 11:44:00 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

पश्चिम बंगाल (west bengal )के रिसड़ा की प्रसिद्ध जगद्धात्री पूजा शुरू होते ही पूरा शहर रोशनी से जगमगा उठा है। दुकानदारों के चेहरे खुशी से खिले हुए हैं। पुलिस कोरोना सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कराने में मुस्तैद है।

रोशनी से जगमगाया रिसड़ा, उमड़े दर्शननार्थी

रोशनी से जगमगाया रिसड़ा, उमड़े दर्शननार्थी


हुगली
चंदननगर की विश्व विख्यात जगद्धात्री पूजा के विसर्जन होने के साथ ही रिसड़ा की जगद्धात्री पूजा शुरू हो गई। रिसड़ा में इस वर्ष 106 पूजा आयोजित की गई हैं। पिछले वर्ष आयोजनों की संख्या 101 थी । शुरुआती दौर में रिसड़ा पूजा पंडाल भी सुनसान पड़े रहे जिससे व्यवसायियों और रेहड़ी पटरी वाले दुकानदारों के चेहरे पर शिकन खिंची रही लेकिन एकादशी की शाम आखिकार सबके चेहरे खिल उठे । रिसड़ा जगद्धात्री पूजा में रात 9 बजे के बाद भीड़ उमडऩी शुरू हो गई । पुलिस भी चप्पे चप्पे पर तैनात दिखी । उच्च न्यायलय और सरकार प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण को लेकर जारी निषेधाज्ञा और नियमों का कहीं कहीं उल्लंघन भी हुआ।
पुलिस सहायक बूथ के सामने ही बिना मास्क के कई लोग पंडाल की फोटो खींचते नजर आए । कई लोगों ने न तो सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन किया और न हो मॉस्क पहनना जरूरी समझा । खान पान की दुकान व रेस्टोरेंट में शाम के बाद भीड़ उमडऩी शुरू हो गई। जिससे दुकानदारों के चेहरे पर मुस्कुराहट लौट आयी । शुक्रवार को रिसड़ा जगद्धात्री पूजा का विसर्जन होना है । इस बार कोरोना संक्रमण के वजह से जारी की गई गाइड लाइन के अनुसार किसी भी पूजा कमेटी को शोभायात्रा निकालने की अनुमति नही दी गई है । प्रशासन के तरफ से विसर्जन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो