वेतन वृद्धि की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे पाश्र्व शिक्षक

- पिछले 6 दिन से चल रहा प्रदर्शन

कोलक ाता

वेतन वृद्धि की मांग पर पाश्र्व शिक्षक ऐक्य मंच की ओर से साल्टलेक में प्रदर्शनकारी पाश्र्व शिक्षकों ने शनिवार से आमरण अनशन शुरू कर दिया है। साल्टलेक के विकास भवन के पास सैकड़ों की संख्या में शिक्षक वेतन वृद्धि को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि राज्य सरकार जब तक हमारी मांगों को स्वीकार नहीं करेगी, तब तक यह अनशन चलेगा। मालूम हो पिछले दिनों शिक्षकों के प्रदर्शन स्थल पर विधाननगर पुलिस ने 144 धारा लगाकर वहां से शिक्षकों को हटा दिया था। रविवार को कलकत्ता हाईकोर्ट की विशेष बेंच ने शिक्षकों के दायर किए मामले पर उन्हें विकास भवन से 500 मीटर की दूरी पर प्रदर्शन की अनुमति दी।

पाश्र्व शिक्षकों का कहना है कि पिछले कुछ महीनों में कोलकाता में कई शिक्षक आंदोलन हुए हैं। शहर में वेतन वृद्धि क ी मांग पर प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक शिक्षकों के आंदोलन लागातार हुए हैं। वेतन वृद्धि की मांग का यह आंदोलन नया नहीं है।

न्याय नहीं मिलने तक लगातार चलेगा आंदोलन
पाश्र्व शिक्षक ऐक्य मंच के प्रदर्शनकारी शिक्षक रमिउल इस्लाम ने कहा कि हमारी मांगों को अगर न्याय नहीं मिलता है तब तक हम प्रदर्शन करेंगे। पिछले 10 साल से सरकार हमें सिर्फ आश्वासन दे रही है। सभी वर्गों के, सभी विभागों के कर्मचारियों की वेतन वृद्धि हो रही है, सिर्फ हमारे वेतन पर ही सरकार का कोई ध्यान नहीं है। पहले तो हमें यहां प्रदर्शन करने से ही रोक दिया। आखिरकार हमें प्रदर्शन के लिए अदालत से अनुमति लेनी पड़ी। अब हम पीछे नहीं हटेंगे।

Renu Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned