script

वेतन वृद्धि की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे पाश्र्व शिक्षक

locationकोलकाताPublished: Nov 17, 2019 03:59:20 pm

Submitted by:

Renu Singh

– पिछले 6 दिन से चल रहा प्रदर्शन

वेतन वृद्धि की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे पाश्र्व शिक्षक

वेतन वृद्धि की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे पाश्र्व शिक्षक

कोलक ाता

वेतन वृद्धि की मांग पर पाश्र्व शिक्षक ऐक्य मंच की ओर से साल्टलेक में प्रदर्शनकारी पाश्र्व शिक्षकों ने शनिवार से आमरण अनशन शुरू कर दिया है। साल्टलेक के विकास भवन के पास सैकड़ों की संख्या में शिक्षक वेतन वृद्धि को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि राज्य सरकार जब तक हमारी मांगों को स्वीकार नहीं करेगी, तब तक यह अनशन चलेगा। मालूम हो पिछले दिनों शिक्षकों के प्रदर्शन स्थल पर विधाननगर पुलिस ने 144 धारा लगाकर वहां से शिक्षकों को हटा दिया था। रविवार को कलकत्ता हाईकोर्ट की विशेष बेंच ने शिक्षकों के दायर किए मामले पर उन्हें विकास भवन से 500 मीटर की दूरी पर प्रदर्शन की अनुमति दी।
पाश्र्व शिक्षकों का कहना है कि पिछले कुछ महीनों में कोलकाता में कई शिक्षक आंदोलन हुए हैं। शहर में वेतन वृद्धि क ी मांग पर प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक शिक्षकों के आंदोलन लागातार हुए हैं। वेतन वृद्धि की मांग का यह आंदोलन नया नहीं है।
न्याय नहीं मिलने तक लगातार चलेगा आंदोलन
पाश्र्व शिक्षक ऐक्य मंच के प्रदर्शनकारी शिक्षक रमिउल इस्लाम ने कहा कि हमारी मांगों को अगर न्याय नहीं मिलता है तब तक हम प्रदर्शन करेंगे। पिछले 10 साल से सरकार हमें सिर्फ आश्वासन दे रही है। सभी वर्गों के, सभी विभागों के कर्मचारियों की वेतन वृद्धि हो रही है, सिर्फ हमारे वेतन पर ही सरकार का कोई ध्यान नहीं है। पहले तो हमें यहां प्रदर्शन करने से ही रोक दिया। आखिरकार हमें प्रदर्शन के लिए अदालत से अनुमति लेनी पड़ी। अब हम पीछे नहीं हटेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो