scriptजोमैटो के नाम पर फर्जी वेबसाइट से रहें सावधान, महिला से 45 हजार रुपए की हुई ठगी | Beware of fake website in the name of Zomato | Patrika News

जोमैटो के नाम पर फर्जी वेबसाइट से रहें सावधान, महिला से 45 हजार रुपए की हुई ठगी

locationकोलकाताPublished: Sep 13, 2019 10:41:07 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

-गिरीश पार्क थाने में शिकायत दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

जोमैटो के नाम पर फर्जी वेबसाइट से रहें सावधान, महिला से 45  हजार रुपए की हुई ठगी

जोमैटो के नाम पर फर्जी वेबसाइट से रहें सावधान, महिला से 45 हजार रुपए की हुई ठगी


कोलकाता(Kolkata)

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो के नाम पर कई फर्जी वेबसाइट चल रहे हैं। जिनके संचालक ठगी में लिप्त हैं। ताजा मामला कोलकाता में सामने आया है। इसके पहले हावड़ा में भी ठगी का एक मामला सामने आया था। मध्य कोलकाता में 243 सीआर एवेन्यू (Central Kolkata) की रहने वाली एक महिला से जोमाटो के नाम पर 45 हजार की ठगी हुई है। महिला के मुताबिक उसने बुधवार की सुबह ९ बजे के करीब जोमाटो से ऑनलाइन खाना ऑर्डर किया था। उसने 1200 रुपए ऑनलाइन पेमेंट भी किया था ।
पीडि़ता के मुताबिक डिलीवरी ब्वॉय ने उन्हें फोन कर बताया कि वह उसका घर नहीं खोज पा रहा है। लोकेशन बताने पर भी वह घर नहीं खोज पाने की बात कर रहा था। महिला ने जिस वेबसाइट से ऑर्डर दिया था उसी पर जाकर आर्डर कैंसिल कर दिया। उसी दौरान एक शख्स ने उसे फोन कर ऑर्डर कैं सिल करने के लिए ओटीपी नम्बर शेयर करने को कहा। महिला के ओटीपी शेयर करते ही उसके बैंक खाते से ४५ हजार रुपए गायब हो गए।
पीडि़ता ने इसकी शिकायत गिरीश पार्क थाने में करायी है। पीडि़ता धनबाद झारखंड की रहने वाली है। पुलिस अनुमान कर रही है कि हावड़ा व कोलकाता में ठगी करने वाले एक ही गिरोह है।
मालूम हो कि 31/5/2019 को जोमाटो के कोलकाता स्थित क्षेत्रीय प्रबंधक को पुलिस ने इस तरह की ठगी होने की सूचना दी थी। कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई बयान सामने नहीं आया है। कोलकाता पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा पुलिस ने किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो