scriptभारत बंद आज: तृणमूल सरकार करेगी विफल | Bharat Band, TMC gov. will measures taken to maintain normal life | Patrika News

भारत बंद आज: तृणमूल सरकार करेगी विफल

locationकोलकाताPublished: Sep 09, 2018 10:54:21 pm

Submitted by:

MANOJ KUMAR SINGH

वामदलों ने बुलाई है 12 घंटे की हड़ताल

Kolkata

भारत बंद आज: तृणमूल सरकार करेगी विफल

बंद के दौरान बंगाल में जन जीवन सामान्य रखने और जबरन बंद कराने वालों से सख्ती से निपटने के लिए सरकार ने अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया है। सोमवार को सभी जन सेवाएं सामान्य बनाए रखने के लिए राज्य सरकार हर तरह का कदम उठएगी। बंद के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए राज्य का परिवहन विभाग अतिरिक्त बसें चलाएगा।
कोलकाता
पेट्रोलियम पदार्थों की लगातार बढ़ती कीमतों और रुपए का मूल्य घटने के विरोध में कांग्रेस के भारत बंद को राज्य में विफल करने के लिए ममता सरकार ने सोमवार को पर्याप्त व्यवस्था की है। अपने सभी कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से काम पर आने का निर्देश जारी करने के साथ राज्य सरकार ने दुकान-बाजार,स्कूल-कॉलेज व्यवसायिक संस्थानों, निजी कंपनियों के कार्यालय और कल-कारखाने खुला रखने को कहा है। साथ ही उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने का भरोसा दिया है। राज्य सरकार ने यातायात और सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की है। कांग्रेस ने सोमवार सुबह 9 से अपराह्न 3 बजे तक 6 घंटे का भारत बंद बुलाया है। इस दिन वाममोर्चा ने भी 12 घंटे की देशव्यापी हड़ताल बुलाई है। वाम मोर्चा इस दिन जुलूस निकालेगा। बंद के दौरान बंगाल में जन जीवन सामान्य रखने और जबरन बंद कराने वालों से सख्ती से निपटने के लिए सरकार ने अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया है। राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि सोमवार को सभी जन सेवाएं सामान्य बनाए रखने के लिए राज्य सरकार हर तरह का कदम उठएगी। बंद के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए राज्य का परिवहन विभाग अतिरिक्त बसें चलाएगा।
तोडफ़ोड़ होने 75 हजार रुपए

राज्य परिवहन विभाग बंद के दौरान निजी बसों में तोडफ़ोड़ होने पर 75 हजार रुपए तक का बीमा दिलाने की व्यवस्था की है। परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बंद के दौरान तोडफ़ोड़ होने के 12 घंटे के भीतर बस मालिक को बीमा रकम लेने के लिए क्लेम करना होगा और बीमा कंपनी 72 घंटे में उसका भुगतान करेगी। पार्थ चटर्जी ने कहा कि बंद के दौरान कार्यालय और संस्थान खुला रखने वाली निजी कंपनियों और व्यवसायियों को सरकार की ओर से पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी और जबर्दस्ती करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो