बड़ा खुलासा: आईएसआईएस से भी थे सम्पर्क में

पश्चिम बंगाल और केरल से एनआईए के हत्थे चढ़े 10 आतंकियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। अलकायदा के साथ इनके आईएसआईएस से भी संबंध थे। अब पता चला है कि ये भारत में अलग तरह का मॉड्यूल बना रहे थे और आतंकियों को भारत के ही दो राज्यों के जंगलों में ट्रेनिंग देने की तैयारी मे थे।

By: Rabindra Rai

Updated: 28 Sep 2020, 09:55 PM IST

आतंकियों को दो राज्यों के जंगलों में ट्रेनिंग देने की थी तैयारी
कोलकाता. पश्चिम बंगाल और केरल से एनआईए के हत्थे चढ़े 10 आतंकियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। अलकायदा के साथ इनके आईएसआईएस से भी संबंध थे। अब पता चला है कि ये भारत में अलग तरह का मॉड्यूल बना रहे थे और आतंकियों को भारत के ही दो राज्यों के जंगलों में ट्रेनिंग देने की तैयारी मे थे। एनआईए ने इन संदिग्धों को जब पकड़ा था, तब इनके बारे में कम ही सूचना थी, लेकिन अब ये साफ हो गया है कि ये लोग न सिर्फ आईएसआईएस बल्कि अलकायदा से जुड़े थे।
--
बांग्लादेश आईएस चीफ का करीबी
एनआईए की पूछताछ में ये बात साफ हुई है कि बांग्लादेशी आतंकी मोहसिन बांग्लादेश में आईएस के प्रमुख रहे नसरुल्लाह का काफी करीबी था। नसरुल्लाह के पकड़े जाने के बाद वह बाकियों के साथ भागकर भारत आ गया था और उलूबेडिय़ा में रहने लगा। बांग्लादेश के निवासी अल मामून, अल अमीन और मोहसिन भी लंबे समय से आतंकी विचारधारा से जुड़े थे।

Rabindra Rai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned