बड़ी जब्ती: पाक से तार जुडऩे का संदेह

पकड़े गए तस्करों से पूछताछ में पता चला है कि इनके आकाओं के संबंध पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान के ड्रग्स तस्करों से है। पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इनके आका कौन हैं और ये कोलकाता में किसको हेरोइन देने वाले थे। यह पूर्वी भारत में हाल के दिनों में सबसे बड़ी जब्ती है। इस सिलसिले में दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है

कोलकाता.
कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने महानगर के उत्तरी क्षेत्र के पाइकपाड़ा इलाके से 105 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य की हेरोइन जब्त की है। यह पूर्वी भारत में हाल के दिनों में सबसे बड़ी जब्ती है। इस सिलसिले में दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए तस्करों की पहचान उत्तर प्रदेश निवासी जुबेर और मणिपुर निवासी मौलाना फैयाजु²ीन के रूप में हुई है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने मंगलवार को बताया कि विश्वसनीय सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर एसटीएफ टीम ने पाइकपाड़ा इलाके में छापेमारी कर दोनों को दबोचा। जुबेर के पास से 20 किलोग्राम तथा फैयाजु²ीन के पास से 5.25 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई। इनके पास से कुल 25 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई। सूत्रों के अनुसार पकड़े गए तस्करों से पूछताछ में पता चला है कि इनके आकाओं के संबंध पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान के ड्रग्स तस्करों से है। पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इनके आका कौन हैं और ये कोलकाता में किसको हेरोइन देने वाले थे।

----
कोलकाता में जब्ती का आंकड़ा
पिछले साल कोलकाता से एसटीएफ ने 7.2 किलोग्राम (कीमत 21-28 करोड़) की हेरोइन जब्त की थी। चालू वर्ष के पहले ही महीने में 27.2 किलोग्राम हेरोइन जब्त की जा चुकी। इसकी कीमत 82 से 110 करोड़ के बीच बताई जा रही है। वर्ष 2019 में हेरोइन तस्करी के मामले में 9 तस्कर गिरफ्तार किए गए थे। चालू वर्ष में अब तक 3 जने पकड़े गए हैं।
--
फेरीवाला निकला तस्कर
नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सबस्टेंस एक्ट, 1985 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मंगलवार को दोनों को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने 4 फरवरी तक दोनों को पुलिस हिरासत में भेज दिया।
एसटीएफ अधिकारी के अनुसार प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि दोनों बड़े ड्रग्स तस्करों के कुरियर हैं। जुबेरे पेशे से फेरीवाला है और फैयाजु²ीन कृषि मजदूर है। दोनों ने ड्रग्स कोलकाता में किसी को देने लाया था।

Rabindra Rai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned